उत्तर कोरिया ने दी ट्रंप को धमकी, कहा- अमेरिका पर बरसाएंगे आग
अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन
अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन (Photo: AP/Altered by The Quint)

उत्तर कोरिया ने दी ट्रंप को धमकी, कहा- अमेरिका पर बरसाएंगे आग

अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमिकयों के जवाब में उत्तर कोरिया ने कहा है कि वो अमेरिका पर आग बरसाएगा. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग-हो ने बुधवार को रूस की न्यूज एजेंसी तास को दिए एक इंटरव्यू में ये बयान दिया. उनका बयान ऐसे वक्त पर आया है जब प्योंगयांग की तरफ से बार-बार न्यूक्लियर टेस्ट और ट्रंप के जुबानी वार पर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है.

री ने कहा, " अमेरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ जंग की शुरुआत कर दी है और इसके लिए उनके देश को दंड भुगतना होगा. सभी सुरक्षा कर्मियों और उत्तर कोरिया के लोगों की ढृढ़ इच्छा है कि हम अमेरिका पर आग बरसाएं."

री योंग-हो ने सितंबर में हुए संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में भाग लिया था जिस दौरान ट्रंप ने 3 सितंबर को न्यूक्लियर टेस्ट समेत कई हथियार कार्यक्रम को लेकर उत्तर कोरिया को 'पूरी तरह से खत्म' करने की धमकी दी थी.

संयुक्त राष्ट्र मंच पर दिए लड़ाकू और पागल जैसे बयान से, ट्रंप का ऐसा कहना, हमारे खिलाफ युद्ध की लौ जलाने जैसा है. हमें इस लड़ाई को शब्दों से नहीं बल्कि एक आग से अंजाम तक पहुंचाने की जरूरत है.
री योंग-हो

किम जोंग-उन ने पहले ही अमेरिका को चेताया

योंग ने कहा, 'हमारे प्यारे सुप्रीम नेता किम जोंग-उन ने पहले ही अमेरिका को चेताया था कि अगर वो दुनिया के सामने शर्मिंदगी से बचना चाहता है तो अमेरीका को विवेकपूर्ण तरीके से कार्रवाई करनी चाहिए. हम पर हमला करना बंद कर देना चाहिए. पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र के लगाए गए नए बैन की भी मंत्री ने निंदा की है.'

बता दें कि, प्‍योंगयांग ने हाल में दो अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों (आईसीबीएम) का टेस्ट किया था. न्यूक्लियर हथियारों से लैस दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच ट्रंप और नाॅर्थ कोरिया के शासक किम जोंग-उन के बीच इसे लेकर जुबानी जंग जारी है.