अगर भारत प्रत्यर्पण हुआ, तो मैं खुदकुशी कर लूंगा: नीरव मोदी
पीएनबी बैंक घोटाले में आरोपी <a href="https://hindi.thequint.com/news/india/rahul-gandhi-comments-on-nirav-modi-and-pm-narendra-modi">नीरव मोदी</a>
पीएनबी बैंक घोटाले में आरोपी नीरव मोदी(फोटो: niravmodi.com)

अगर भारत प्रत्यर्पण हुआ, तो मैं खुदकुशी कर लूंगा: नीरव मोदी

ब्रिटेन की अदालत ने बुधवार को एक बार फिर भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी. नीरव ने कोर्ट में कहा कि अगर उन्हें भारत प्रत्यर्पित किया जाता है, तो वह खुदकुशी कर लेगा.

नीरव ने ये भी आरोप लगाया कि जेल में उसे तीन बार पीटा गया है. हालांकि इन सब दलीलों का अदालत पर कोई असर नहीं हुआ और उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

Loading...

48 वर्षीय नीरव मोदी को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट के सामने पेश किया गया. जमानत के लिए ये उसकी पांचवीं याचिका थी. नीरव मोदी लगभग 2 अरब डॉलर के PNB बैंक धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी है.

याचिका खारिज होने के बाद नीरव मोदी को दोबारा साउथ-वेस्ट लंदन स्थित वांड्सवर्थ जेल ले जाया गया. नीरव मोदी को कोर्ट के सामने वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए 4 दिसम्बर को फिर पेश किया जाएगा.

सुनवाई के दौरान जज ने कहा कि वे इस बात से आश्‍वस्‍त नहीं हैं कि नीरव मोदी सबूत के साथ छेड़छाड़ नहीं करेगा या मई 2020 में ट्रायल के लिए अदालत में खुद पेश हो जाएगा. जज ने उसके डिप्रेशन से पीड़‍ित होने की दलील को भी सिरे से खरि‍ज कर दिया.

नई जमानत याचिका बुधवार को खारिज होने के बाद नीरव को तगड़ा झटका लगा. नीरव ने मुचलके के तौर पर 40 लाख पाउंड की भारी धनराशि का भुगतान करने के साथ ही संदिग्ध आतंकवादियों जैसी निगरानी में रखे जाने की पेशकश की थी, लेकिन अदालत ने उसकी दलील को ठुकरा दिया.

बता दें कि नीरव मोदी 19 मार्च को गिरफ्तारी के बाद दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में है. भारत की सरकार के अनुरोध पर स्कॉटलैंड यार्ड (लंदन पुलिस) ने प्रत्यर्पण वारंट की तामील करते हुए उसे गिरफ्तार किया था.

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our दुनिया section for more stories.

वीडियो

Loading...