भारत से तनाव पाक को पड़ा महंगा, 300 रुपये किलो बिक रहे टमाटर
पाकिस्तान गरीबी उन्मूलन के लिए चीन मॉडल से सीख लेगा : इमरान खान
पाकिस्तान गरीबी उन्मूलन के लिए चीन मॉडल से सीख लेगा : इमरान खान

भारत से तनाव पाक को पड़ा महंगा, 300 रुपये किलो बिक रहे टमाटर

भारत-पाकिस्तान में कश्मीर से धारा 370 हटमो के बाद से तनाव बढ़ा हुआ है. पाकिस्तान ने भारत से निर्यात होने वाली सभी चीजों पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके चलते वहां कई चीजों के दामों में भयंकर उछाल आ गया है.

पाकिस्तान में टमाटर 300 रुपये किलो बिक रहा है. बता दें भारत से बड़े पैमाने पर हरी सब्जियों की खेप रोजाना पाकिस्तान जाती थी. लेकिन अब वहां सारी सब्जियों में भयंकर उछाल आया है. ट्रक ऑपरेटर्स के मुताबिक पाकिस्तान का फैसला खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है. इससे पहले पुलवामा हमले के वक्त भारत ने पाकिस्तान से ट्रेड बंद कर दिया था. इसके चलते भी वहां सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए थे.

Loading...
बता दें पाकिस्तान ने धारा 370 हटाए जाने के विरोध में भारत पर कार्रवाई करते हुए कई सारे कदम उठाए हैं. पाकिस्तान समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर चुका है. वहीं लाहौर-दिल्ली बस सेवा भी रद्द की जा चुकी है.

पाकिस्तान ने भारत से अपने डिप्लोमेटिक रिश्तों को भी गिरा दिया है. इस्लामाबाद से भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को वापस भारत भेज दिया गया है.

भारत ने 5 अगस्त को कश्मीर से ऐतिहासिक आर्टिकल 370 को हटा दिया था. साथ ही राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख नाम के दो केंद्र शासित प्रदेशों में भी बांटने का फैसला लिया था. इनमें जम्मू कश्मीर में विधानसभा होगी, जबकि लद्दाख बिना विधानसभा के केंद्र शासित प्रदेश बनेगा.

पढ़ें ये भी: जम्मू-कश्मीर से क्यों हटाया 370, PM मोदी ने पहली बार खुद बताई वजह

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our दुनिया section for more stories.

    Loading...