अमृतसर में लगे इमरान-सिद्धू के पोस्टर, बताया करतारपुर का हीरो
अमृतसर में लगे इमरान-सिद्धू के पोस्टर, बताया करतारपुर का हीरो
अमृतसर में लगे इमरान-सिद्धू के पोस्टर, बताया करतारपुर का हीरो(फोटो: ट्विटर)

अमृतसर में लगे इमरान-सिद्धू के पोस्टर, बताया करतारपुर का हीरो

पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के पोस्टर अमृतसर में लगाए गए हैं. इस पोस्टरों में करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के लिए इमरान खान और सिद्धू को रियल हीरो बताया गया है.

Loading...

अमृतसर की सड़को पर जो पोस्टर लगाए गए हैं उसमें लिखा है, 'करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान असली हीरो हैं .'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन पोस्टरों को वेरका के एक पार्षद, मास्टर हरपाल सिंह ने लगाया है. हरपाल ने कहा, 'हम उन लोगों को बधाई देना चाहते थे जिन्होंने ऐसा किया, सिद्धू साहब और इमरान खान. कल हम और भी पोस्टर लगाने जा रहे हैं

माना जाता है कि भारत से लगी सीमा से करीब 4 किलोमीटर दूर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित करतारपुर गुरुद्वारा का निर्माण उस स्थल पर हुआ, जहां 16 वीं शताब्दी में गुरु नानक की मृत्यु हुई थी. इसे 4.2 किलोमीटर लंबे करतारपुर साहिब गलियारे से जोड़ा जाने वाला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को करतारपुर गलियारा का उद्घाटन करेंगे और 12 नवंबर को गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती समारोह के अवसर पर करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले सिख श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को रवाना करेंगे.

ये भी पढ़ें- करतारपुर साहिब के पास आतंकी कैंप मौजूद, इंटेलिजेंस एजेंसी अलर्ट

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our दुनिया section for more stories.

वीडियो

Loading...