फोर्ब्स:दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं में 4 भारतीय
दुनिया की 100 शक्तिशाली महिलाओं में ये चार भारतीय महिलाएं मिल हैं.
दुनिया की 100 शक्तिशाली महिलाओं में ये चार भारतीय महिलाएं मिल हैं.Photo: Edit by Quint

फोर्ब्स:दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं में 4 भारतीय

फोर्ब्स ने दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट जारी की है. फोर्ब्स की तरफ से जारी इस लिस्ट में चार भारतीय महिलाओं के नाम शामिल हैं. इसमे पहले पायदान पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का नाम है.

रोशनी नादर मलहोत्रा

फोर्ब्स द्वारा जारी दुनिया की100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट 51वें पायदान भारत की रोशनी नादर मलहोत्रा का नाम है. रोशनी एचसीएल इंटरप्राइजेज की एक्जीक्यूटीव डायरेक्टर और सीईओ हैं. रोशनी शिव नदर फाउंडेशन की ट्रस्टी भी है जो की शिक्षा के क्षेत्र में काम करती है.

किरण मजूमदार शॉ

किरण मजूमदार बायोकॉन इंटरप्राइजेज की मैनेजिंगडायरेक्टर हैं और भारतीय अरबपति उधमियों में से एक हैं. बैंग्लोर में इनकी खुद की बायोटेक्नोलॉजी की कंपनी भी है.किरण ने चिकित्सा के क्षेत्र में काफी बेहतर काम किया है. फोर्ब्स की लिस्ट में किरण 60वें पायदान पर हैं.

शोभना भरतिया

शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में शोभना भरतिया का नाम 88वें पायदान पर है. शोभना हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप की एडिटोरियल डायरेक्टर हैं. शोभना चार रेडियों स्टेशन के साथ कई वेबसाइट्स भी चलाती हैं.

प्रियंका चोपड़ा

भारत की मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपड़ा का नाम दुनिया की 100 शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में 94वें पायदान पर है. बॉलीवुड के साथ-साथ प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड़ की दुनिया में भी काफी मशहूर है. प्रियंका ने अमेरिका में क्वांटिको टीवी सीरीसय में खूब नाम कमाया था. अमेरिकी टीवी सीरियल में काम करने वाली प्रियंका चोपड़ा भारत की इकलौती एक्ट्रेस है.

ये भी पढ़ें : प्रियंका-निक की शादी की पहली तस्वीर आई सामने, देखिए यहां

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our दुनिया section for more stories.

    वीडियो