ट्रंप का नया टंटा, कहा-बाइडेन से वर्चुअल डिबेट नहीं, डेट भी बदलो

शनिवार से पब्लिक इवेंट कर सकते हैं ट्रंप: डॉक्टर

Updated
दुनिया
2 min read
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 
i

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के एक फैसले ने उनके और जो बाइडेन के बीच होने वाली अगली प्रेसिडेंशियल डिबेट्स के भविष्य पर सवालिया निशान लगा दिया है.

बता दें कि ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडेन के बीच दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट 15 अक्टूबर को मियामी (फ्लोरिडा) में प्रस्तावित थी.

हालांकि, कमिशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स (जिस पर डिबेट आयोजित कराने की जिम्मेदारी होती है) ने कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के मद्देनजर दूसरी डिबेट को वर्चुअल तरीके से कराने का ऐलान किया, जिसके चलते ट्रंप ने इस डिबेट में शामिल होने से इनकार कर दिया.

हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए ट्रंप ने फॉक्स बिजनेस को बताया, ‘’मैं एक वर्चुअल डिबेट नहीं करने जा रहा.’’ उन्होंने इस फॉर्मेट को वक्त की बर्बादी बताया. 

वर्चुअल डिबेट को लेकर ट्रंप ने कहा, ''आप एक कम्प्यूटर के पीछे बैठते हैं और डिबेट करते हैं, यह बेतुका है.''

इस मामले पर ट्रंप कैंपेन मैनेजर बिल स्टेपियन ने कहा कि वे 15 अक्टूबर की डिबेट को एक हफ्ता आगे बढ़ाना चाहते हैं और उनकी इच्छा है कि तीसरी डिबेट 29 अक्टूबर को कराई जाए. बता दें कि तय कार्यक्रम के हिसाब से तीसरी डिबेट 22 अक्टूबर को नैशविले (टेनेसी) में प्रस्तावित है.

सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप कैंपेन के प्रस्ताव को बाइडेन कैंपेन ने खारिज कर दिया है. इस कैपेंन की प्रवक्ता केट बेडिंगफील्ड ने कहा, ‘’डिबेट का शेड्यूल बनाने का काम ट्रंप का नहीं, बल्कि डिबेट कमिशन का है.’’

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ''ट्रंप का अनिश्चित व्यवहार उन्हें कैलेंडर में बदलाव और अपनी पसंद की तारीखें चुनने की अनुमति नहीं देता. हम 22 अक्टूबर के लिए निर्धारित आखिरी डिबेट में हिस्सा लेने को उत्सुक हैं.'' बेडिंगफील्ड ने कहा कि इसे लेकर ट्रंप तैयार होते हैं या नहीं, ये उनका फैसला होगा.

ट्रंप का नया टंटा, कहा-बाइडेन से वर्चुअल डिबेट नहीं, डेट भी बदलो
(फोटो: क्विंट हिंदी)

शनिवार से पब्लिक इवेंट कर सकते हैं ट्रंप: डॉक्टर

इस बीच, व्हाइट हाउस फिजीशियन शॉन कॉनली ने उम्मीद जताई है कि ट्रंप शनिवार से पब्लिक इवेंट्स के लिए सक्षम होंगे. द हिल के मुताबिक, कॉनली ने गुरुवार शाम एक मेमो जारी किया, जिसमें कहा गया कि ट्रंप ने COVID-19 के लिए अपनी थेरेपी पूरी कर ली है, इलाज को लेकर उनकी प्रतिक्रिया "बेहद अच्छी" रही है.

कॉनली ने कहा, ‘’गुरुवार के डायग्नोसिस के बाद शनिवार 10वां दिन होगा, और एडवांस्ड डायग्नोस्टिक्स के ट्रेजेक्टरी के आधार पर, जिसे टीम ने किया है, मैं उस समय पब्लिक एंगेजमेंट्स के लिए राष्ट्रपति की सुरक्षित वापसी की पूरी उम्मीद करता हूं.’’

ट्रंप के वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर से व्हाइट हाउस लौटने के ठीक 3 दिन बाद यह अपडेट आया है, जहां उनका 72 घंटे तक इलाज चला था. ऐसे में आने वाले दिनों में इस बात पर नजरें रहेंगी कि ट्रंप अपने चुनावी अभियान को किस तरह आगे बढ़ाते हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!