राष्ट्रपति बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला ने पहले ट्वीट में क्या लिखा

कमला हैरिस ने लिखा है कि वो सेवाएं देने के लिए तैयार हैं.

Updated
राष्ट्रपति बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला ने पहले ट्वीट में क्या लिखा

अमेरिका के नए नवेले राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पहला ट्वीट किया. बाइडेन ने सख्त, कड़े और अहम फैसले लेने के संकेत दिए हैं. वहीं कमला हैरिस ने लिखा है कि वो सेवाएं देने के लिए तैयार हैं.

बाइडेन ने POTUS हैंडल से पहला ट्वीट में लिखा-

"संकट की इस घड़ी में जाया करने के लिए वक्त नहीं है. इसलिए आज मैं सीधे ओवल ऑफिस जा रहा हूं ताकि तुरंत काम शुरू कर सकूं. मैं कड़े एक्शन लेने जा रहा हूं और अमेरिकी परिवारों को फौरी राहत देने जा रहा हूं"

कमला हैरिस ने लिखा- सेवा के लिए तैयार

जो बाइडेन (Joe Biden) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं. अमेरिकी सत्ता अब औपचारिक तौर पर प्रेसिडेंट-इलेक्ट जो बाइडेन के हाथों में आ गई है. बुधवार रात बाइडेन ने राष्ट्रपति और कमला हैरिस ने पहली महिला उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. अगले कुछ ही घंटों में बाइडेन, ट्रंप प्रशासन के कई फैसलों को पलटने जा रहे हैं. जिनमें मुस्लिम ट्रैवल बैन से लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन में फिर से शामिल होने जैसे फैसले शामिल हैं.

एक तरफ दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. वहीं दूसरी तरफ 6 जनवरी को कैपिटल हिल में हुई हिंसा ने अमेरिकी लोकतंत्र पर 'दाग' लगा दिया है. ऐसे में बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के लिए कार्यकाल कई चुनौतियों के साथ शुरू हुआ है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!