वॉशिंगटन: ट्रंप का विरोध और समर्थन कर रहे लोग भिड़े, 20 गिरफ्तार

ट्रंप समर्थकों ने रैली का आयोजन किया था, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए.

Published
वॉशिंगटन: ट्रंप का विरोध और समर्थन कर रहे लोग भिड़े, 20 गिरफ्तार

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तस्वीर साफ होने के बाद से लगातार ट्रंप समर्थकों और उनके विरोधियों के बीच तनाव जारी है. वॉशिंगटन में शनिवार रात को प्रदर्शनकारी और ट्रंप समर्थक आपस में भिड़ गए, जिसके बाद हिंसा भड़क गई. अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में शनिवार को ट्रंप समर्थकों ने रैली का आयोजन किया था, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव परिणाम के विरोध और ट्रंप के समर्थन में इकट्ठा हुए इन हजारों प्रदर्शनकारियों ने खूब नारेबाजी की. शनिवार रात होते-होते ट्रंप समर्थकों की ट्रंप के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों से झड़प हो गई.

NY Times की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें दोनों तरफ के लोग शामिल हैं. इस हिंसा में एक व्यक्ति पर चाकू से भी हमला हुआ है.

Insider ने The Washington Post के हवाले से लिखा है कि रात होते-होते एंटी-ट्रंप और एंटीफा के लोग, ट्रंप समर्थकों और राइट ऑर्गनाइजेशन प्राउड बॉयज के लोगों से भिड़ गए. सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें दोनों गुटों के बीच झड़प होते देखा जा सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप के विरोधियों ने ट्रंप 2020 झंडे और दूसरे सामानों में आग लगा दी. कई रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि कहीं एंटी-ट्रंप प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप समर्थकों को निशाना बनाया, तो कहीं ट्रंप समर्थकों की तरफ से विरोधियों पर हमला किया गया.

न्यूज एजेंसी ANI ने अमेरिकी मीडिया के हवाले से बताया है कि टकराव तब शुरू हुआ जब एक छोटा ग्रुप रेसिज्म के विरोध में पोस्टर लिए फ्रीडम प्लाजा के पास पहुंचा और वहां ट्रंप समर्थकों ने उनके सामने ‘अमेरिका अमेरिका’ चिल्लाना शुरू कर दिया. सोशल मीडिया पर हालांकि आरोप दोनों तरफ से लगाए जा रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट जो बाइडेन के जीतने के बाद से ही अलग-अलग शहरों में ट्रंप के समर्थन में रैलियों का आयोजन हो रहा है. खुद ट्रंप भी लगातार एक के बाद एक ट्वीट्स में डेमोक्रैट्स पर हमला बोल रहे हैं और चुनाव में फ्रॉड होने का आरोप लगा रहे हैं. ट्रंप ने हार स्वीकारने से इनकार कर दिया है.

(ये एक डेवलपिंग स्टोरी है.)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!