View Fullscreen
1/12

(फोटो:PTI)

ट्रंप के भाषण से लेकर ममता के धरने तक: इस हफ्ते तस्वीरों में भारत

देखें बीते हफ्ते भारत की बड़ी घटनाओं को तस्वीरों में

Updated09 Feb 2019, 09:01 AM IST
तस्वीरें
4 min read

इस पूरे हफ्ते देश में कई ऐसी चीजें हुईं, जिन्होंने अपनी तरफ लोगों का ध्यान खींचा. कभी बर्फबारी ने पहाड़ों को खूबसूरत सी चादर ओढ़ा दी, तो कहीं ममता बनर्जी ने सियासत को गरम करने का काम किया. देखिए हफ्तेभर की कुछ ऐसी ही खास तस्वीरें

बर्फ की छत

पिछले दिनों से देश के पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है. इस साल जम्मू-कश्मीर में भी जमकर बर्फबारी हुई. श्रीनगर से आई ये तस्वीर जिसमें झेलम नदी के किनारे बसे घर बर्फ में ढ़के नजर आ रहे हैं.

ट्रंप का स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन दिया. जिसमें उन्होंने देशभर के कई मुद्दों पर चर्चा की. चीन पर लगाए गए प्रतिबंध और किम जोंग उन के साथ दोस्ती की बातें कीं.

सड़कों पर दिखे युवा

देश की कई यूनिवर्सिटीज से कई स्टूडेंट्स ने दिल्ली में प्रोटेस्ट किया. इसके लिए उनकी तरफ से एक 'यंग इंडिया अधिकार मार्च' निकाला गया. इसमें स्टूडेंट्स ने मांग सरकार से कहा कि बेरोजगारी के मुद्दे पर एक्शन लिया जाए.

दर्दनाक हादसा

दिल्ली आने वाली सीमांचल एक्सप्रेस के 9 कोच पटरी से उतर गए. यह दर्दनाक हादसा बिहार के वैशाली जिले में हुआ. इस दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की मौत हुई और कई लोग घायल हुए.

आस्था की डुबकी

प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में मौनी अमावस्या के मौके पर करोड़ों लोगों ने डुबकी लगाई. सभी साधु संतों ने शाही स्नान कर प्रार्थना की

नई जिम्मेदारी

कांग्रेस में अपनी चुनावी पारी की शुरुआत कर रहीं महासचिव प्रियंका गांधी ने पहली बार कांग्रेस ऑफिस में कामकाज संभाला. अब प्रियंका अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगी.

भक्तों का सैलाब

मौनी अमावस्या के मौके पर प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले का नजारा कुछ ऐसा दिखा. आसमान से देखने पर करोड़ों भक्तों का सैलाब नजर आया.

हमारी जिंदगी में भी हैं रंग

एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी के लोगों ने मुंबई में एक प्राइड परेड निकाली. इसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. सड़कों पर कई रंगों से भरे झंडे दिखे.

सीबीआई के नए बॉस

सीबीआई में लंबे घमासान के बाद आखिरकार ऋषि कुमार को सीबीआई का नया चीफ बना दिया गया. अंतरिम चीफ नागेश्वर राव उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत करते हुए.

आज मैं ऊपर, आसमां नीचे

मुंबई में 2 फरवरी को हुए रेडबुल एफएमएक्स इवेंट में कई शानदार स्टंटबाज दिखे. गेटवे ऑफ इंडिया के ठीक सामने बाईक से स्टंट करते हुए यह खूबसूरत फोटो ली गई.

ममता की ललकार

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कुछ ऐसा किया जिससे पूरे देश की नजरें बंगाल पर टिक गईं. कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर सीबीआई रेड के बाद ममता ने धरना देकर केंद्र को ललकारने की कोशिश की.

जब नोएडा बना शिमला

नोएडा की सड़कें गुरुवार को अचानक सफेद हो गईं. तेज बारिश के साथ इतने ओले गिरे कि उसने सड़कों का रंग बदल दिया. जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया में जमकर फोटो शेयर कीं और इसे शिमला बताया.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 09 Feb 2019, 08:43 AM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!