ऑनलाइन सेक्टर में खुले नौकरियों के मौके, लेकिन पिक्चर अभी बाकी है!

एक्सपर्ट्स से जानिए कि इ-कॉमर्स के अलावा और कौन से सेक्टर्स में ऑनलाइन जॉब्स के बढ़ने की हम उम्मीद कर सकते हैं. 

Published29 Jun 2020, 06:25 PM IST
पॉडकास्ट
1 min read

कोरोना के असर से कराहती इकनॉमी के बीच हर तरफ नौकरियां जाने और सैलरी कट की खबरें हैं. ऐसे में अगर पता लगे कि एक कंपनी 20 हजार नौकरियां देने जा रही है तो चेहरे पर खुशी आना लाजिमी है.

लॉकडाउन के बाद ऑनलाइन सर्विसेज की डिमांड में हुई बढ़ोतरी के बाद कई ऑनलाइन कंपनियों ने बड़ी तादाद में हायरिंग करने का फैसला किया है. इन कपनियों में अमेज़न 20000 ओपनिंग्स के साथ सबसे आगे है. ई-कॉमर्स प्लेटफार्म अमेज़न ने 28 जून को ये ऐलान किया कि वो भारत में अपनी कस्टमर सर्विसेज में करीब 20000 नौकरियां निकालने वाले हैं. ये नौकरियां भारत के 11 शहरों में दी जाएंगी जिनमें हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़ जैसे शहर शामिल हैं.

आज पॉडकास्ट में सुनिए डिजिटल टेक्नोलॉजिस और इंटरनेट गवर्नेंस के जाने माने कमेंटेटर, परमिंदर जीत सिंह जो आईटी फॉर चेंज नाम की एनजीओ के एक्सेक्यूटिव डाइरेक्टर हैं. साथ ही सुनिए सिम्पली एच आर सोल्यूशंस के मैनेजिंग पार्टनर, रजनीश सिंह को. इन एक्सपर्ट्स से जानेंगे कि ये ऑनलाइन रिटेल सेगमेंट किस तरह इवॉल्व होगा, और इ-कॉमर्स के अलावा और कौन से सेक्टर्स में ऑनलाइन जॉब्स के बढ़ने की हम उम्मीद कर सकते हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!