ADVERTISEMENT

Punjab में जीत के बाद बोले Kejriwal, जिन्होंने मुझे आतंकी कहा उनकी कुर्सियां गईं

Punjab Election में जीत के बाद क्या बोले अरविंद केजरीवाल?

Updated

पंजाब चुनाव (Punjab Assembly Election) में आम आदमी (AAP) की प्रचंड बहुत ने केजरीवाल को गदगद कर दिया है. चुनावी नतीजों के रुझानों के बीच आप संयोजक केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. केजरीवाल ने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद और वंदे मातरम से की. केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लोगों ने कमाल कर दिया. संभी पंजाबियों को मेरा प्यार. उन्होंने कहा कि आज जो पंजाब के नतीजे आए हैं ये बहुत बड़ा इंकलाब हैं. आज पंजाब की बड़ी-बड़ी कुर्सियां गिर गई हैं. केजरीवाल ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल हार गए, सुखबीर सिंह बादल हार गए, कैप्टन साहब हार गए, चन्नी साहब हार गए, नवजोत सिंह सिद्धू हार गए और बिक्रम सिंह मजिठिया भी हार गए.

हमने राजनीति को नई दिशा दी है: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि भगत सिंह ने कहा था कि अगर आजादी के बाद सिस्टम नहीं बदला तो कुछ नहीं बदला. क्योंकि सिर्फ अंग्रेजों के भगाने से कुछ नहीं होगा. केजरीवाल ने कांग्रेस और शिरोमणी अकाली दल पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 75 साल इन पार्टियों और इन नेताओं ने अग्रेजों वाला सिस्टम रखा हुआ था. लोगों की जनता पर कोई ध्यान नहीं दिया. कोई स्कूल, अस्पताल नहीं बनवाया है. हमने राजनीति को एक नई दिशा दी है. हमने ईमानदार राजनीति की है.
ADVERTISEMENT

हमें आतंकी घोषित किया गयाः केजरीवाल

आप संयोजक ने कहा कि हमारी सरकार में स्कूल बनने लगे हैं. गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है. बाबा साहब अंबेडकर और भगत सिंह का सपना पूरा होने लगा है. उन्होंने कहा कि इतना आसान नहीं है आगे बढ़ना. ये सारे मिलकर जो बहुत बड़ी-बड़ी ताकतें हैं वो देश को आगे बढ़ने से रोकना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में कितने बड़े-बड़े षडयंत्र किए गए. सारे आम आदमी पार्टी के खिलाफ इकट्ठे हो गए. इन सबका एक ही मकसद था कि आम आदमी पार्टी पंजाब में नहीं आनी चाहिए, बाकी कोई पार्टी आ जाए. जब कोई चारा नहीं चला तो अंत में ये सारे इकट्ठे होकर बोले की केजरीवाल आतंकी है. लेकिन, आज इन नतीजों के जरिए जनता ने बोल दिया कि केजरीवाल आतंकी नहीं है. केजरीवाल देश का सच्चा सपूत है. जनता ने बता दिया की केजरीवाल आतंकी नहीं है आतंकी तुम लोग हो जो देश के लूट रहे हो.

ADVERTISEMENT

'ऐसा भारत बनाएंगे, जहां अमीर और गरीब बच्चों के लिए एक शिक्षा होगी'

केजरीवाल ने कहा कि आज इस मौके पर हम सभी को संकल्प लेना है कि हम एक नया भारत बनाएंगे. उन्होंने कहा कि एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां एक इंसान दूसरे इंसान से प्यार करेगा, उस भारत में नफरत की कोई जगह नहीं होगी. केजरीवाल ने कहा कि एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां कोई भूखा नहीं सोएगा. एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां हमारी मां-बहनें सुरक्षित होंगी. एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां अमीरों और गरीबों के बच्चों को एक जैसी शिक्षा मिलेगी. केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद हमारे बच्चों के मेडिकल की शिक्षा लेने के लिए यूक्रेन जाना पड़ता है. लेकिन, अब हम एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां खूब सारे मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे, ताकि हमारे बच्चों को विदेश में जाकर पढ़ने की जरूरत ना पड़े.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, punjab-elections के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Arvind Kejriwal   AAP   Punjab election 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×