ADVERTISEMENT

पंजाब चुनाव: पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया समेत विपक्ष के कई नेता BJP में शामिल

2017 में हुए चुनावों में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर पंजाब में अकाली दल और बीजेपी की सरकार को सत्ता से हटा दिया था

Updated
<div class="paragraphs"><p>पंजाब चुनाव: पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया समेत विपक्ष के कई नेता बीजेपी मे शामिल</p></div>
i

2022 के पंजाब विधानसभा (Punjab Elections) चुनावों से पहले मंगलवार 28 दिसंबर को नई दिल्ली में पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया (Dinesh Mongia) और विपक्षी पार्टियों के कुछ अन्य नेता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में पूर्व क्रिकेटर समेत कादियान से कांग्रेस विधायक फतेह बाजवा और श्री हरगोबिंदपुर साहिब से बलविंदर सिंह लड्डी बीजेपी में शामिल हुए.

ADVERTISEMENT

विपक्षी दलों के कुछ नेता भी हुए शामिल

रिपोर्ट्स के अनुसार इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल के नेता गुरतेज सिंह गुंधियाना, यूनाइटेड क्रिश्चियन फ्रंट पंजाब के अध्यक्ष कमल बख्शी,पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अधिवक्ता मधुमीत, निहाल सिंह वाला से निकाय सदस्य जगदीप सिंह धालीवाल और संगूर से पूर्व सांसद राजदेव खालसी भी पार्टी में शामिल हुए.

पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया ने कहा, "मैं भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर पंजाब के लोगों की सेवा करना चाहता हूं. आज कोई और पार्टी नहीं है जो बीजेपी की तुलना में देश के विकास के लिए बेहतर काम कर सके."

कृषि कानूनों के आने के बाद अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन टूट गया था. जिसके बाद से बीजेपी के लिए यह पहला चुनाव होगा जिसमें पार्टी अकाली दल के समर्थन के बिना चुनाव लड़ेगी. 2017 में हुए चुनावों में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत हासिल कर पंजाब में अकाली दल और बीजेपी की सरकार को सत्ता से हटा दिया था. जबकि आम आदमी पार्टी 20 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही. इस बार पंजाब में आम आदमी पार्टी का ग्राफ बड़ा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT