ADVERTISEMENT

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा

कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को बनाया था मुख्यमंत्री

Updated


पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह.
i

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने आखिरकार कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी के जरिए अपना इस्तीफा सौंपा. इससे पहले कैप्टन ने पंजाब चुनावों से पहले अपनी अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया था. साथ ही बीजेपी के साथ गठबंधन की भी बात कही थी.

ADVERTISEMENT

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने इस्तीफे के साथ अपनी नई राजनीतिक पार्टी के नाम का भी ऐलान किया. कैप्टन की नई पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा गया है.

बीजेपी के साथ हो सकता है गठबंधन?

पंजाब चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी में लगातार घमासान जारी था. तब सीएम की कुर्सी पर बैठे कैप्टन और नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ाईं. लेकिन आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू की जीत हुई और कैप्टन अमरिंदर सिंह को कुर्सी से उतार दिया गया. कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस ने उनका अपमान किया है और वो पार्टी में नहीं रहेंगे.

इसके बाद से ही कैप्टन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लग रही थीं, लेकिन उन्होंने ऐलान किया कि वो नई पार्टी बनाने जा रहे हैं. साथ ही कैप्टन ने किसानों की मांगों को मानने की शर्त पर बीजेपी के साथ गठबंधन की बात कही. इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू को किसी भी हाल में हराने का भी दावा किया.
ADVERTISEMENT

बता दें कि पंजाब में अगले कुछ ही महीने में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. जहां इस बार विपक्षी दल आम आदमी पार्टी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है, लेकिन अब कैप्टन के अलग पार्टी बनाने पर AAP को पंजाब में और फायदा मिलने जा रहा है. क्योंकि कैप्टन सीधे-सीधे कांग्रेस का वोट काटने वाले हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT