ADVERTISEMENT

पंजाब सरकार का लोगों को चुनावी तोहफा, बिजली कीमतों में 3 रुपये की कटौती

पंजाब में चुनावों से पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किए कई ऐलान

Updated
<div class="paragraphs"><p>चरणजीत सिंह चन्नी</p></div>
i

पंजाब सरकार ने विधानसभा चुनाव (Punjab Elections) से पहले एक बड़ा फैसला किया है. पंजाब में बिजली के दामों में 3 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई है. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इसका ऐलान किया. बिजली के ये नए दाम तुरंत प्रभाव से पंजाब में लागू हो रहे हैं. बता दें कि अगले कुछ ही महीने में पंजाब विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

केजरीवाल के ऐलान के बाद पंजाब सरकार का फैसला

पिछले कुछ सर्वे देखें तो पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. केजरीवाल की पार्टी ने राज्य में दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली का वादा किया है. ऐसे में पंजाब सरकार ने भी बिजली के दाम करने का वादा किया था, जिसे चुनाव से पहले ही पूरा किया जा रहा है.

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि, पंजाब में किए गए सर्वे में पता चला है कि लोग सस्ती बिजली चाहते हैं, लेकिन लोगों को मुफ्त बिजली नहीं चाहिए. इसीलिए बिजली के दाम कम किए गए हैं.
  • पंजाब में अब 100 यूनिट तक बिजली का दाम घटकर 4.19 पैसे से 1.19 पैसे प्रति मिनट हो जाएगा.

  • अगर आप 100 से 300 यूनिट तक बिजली खर्च करते हैं तो आपको 4.01 प्रति यूनिट के हिसाब से बिल चुकाना होगा, जो पहले 7 रुपये था.

  • सीएम चन्नी ने दावा किया है कि जिन बिजली दामों को वो लागू कर रहे हैं, वो देश में सबसे कम दाम होगा.

सीएम चन्नी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया. साथ ही कहा कि इस ऐलान के बाद पंजाब के 95 फीसदी लोगों को इसका फायदा मिलेगा. इतना ही नहीं चन्नी ने इस दौरान कुछ और ऐलान भी किए. जिनमें राज्य सरकार के कर्मचारियों के डीए में 11 फीसदी की बढ़ोतरी शामिल है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT