लसिथ मलिंगा ( फोटो: http://hdwallpaperbackgrounds.net)
| 1 मिनट में पढ़िए

बल्लेबाजों के लिए हाई अलर्ट : यॉर्कर का शहंशाह मलिंगा लौट आया है

क्रिकेट के मैदान से बल्लेबाजों के लिए एक बुरी खबर आ रही है. यॉर्कर का शहंशाह, डेथ ओवर्स का सिंकदर और टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज लसिथ मलिंगा लौट आया है. लगभग 1 साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद श्रीलंका का ये कातिलाना गेंदबाज मैदान पर वापसी कर रहा है. शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में टी-20 मैच के दौरान ये गेंदबाज एक बार फिर अपनी सटीक यॉर्कर से बल्लेबाजों के पैर तोड़ता दिखाई देगा.

आपको बता दें कि मलिंगा आखिरी बार एशिया कप 2016 में ही कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले थे. उस टूर्नामेंट के दौरान घुटने में चोट लगने की वजह से मलिंगा को बीच टूर्नामेंट से ही बाहर होना पड़ा था.

बीमारी और चोट की वजह से लगभग एक साल तक क्रिकेट से बाहर रहने के बाद जब बुधवार को मलिंगा ने प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ अभ्यास मैच में वापसी की तो उन्हें लय में आने में सिर्फ और सिर्फ 4 गेंद लगीं. मलिंगा ने अपने पहले ओवर में ही एक शानदार इनस्विंग यॉर्कर फेंकी और बल्लेबाज डर्सी शॉर्ट का मिडिल स्टंप उखाड़ दिया

टी-20 क्रिकेट में 300 विकेट अपने नाम कर चुके लसिथ मलिंगा इस फॉर्मेट में 18.06 की औसत रखते हैं. साथ ही वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो(367 विकेट) के बाद वो टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

यह भी पढ़ें:- क्या इंडियन प्रीमियर लीग खो चुका है अपना जादू ?

क्या सचमुच अश्विन गेंदबाजी के ब्रेडमैन हैं?आंकड़े तो ऐसा नहीं कहते