हरभजन सिंह ( फोटो: AP )
| 2 मिनट में पढ़िए

ऑस्ट्रेलिया अगर बहुत अच्छा खेला तो भी 0-3 से हारेगा : हरभजन

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 23 फरवरी से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज का पारा लगातार गर्म होता जा रहा है. दोनों ही देशों के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ी लगातार एक दूसरे पर जुबानी हमले कर रहे हैं. इस बार शब्दों के बाण चलाए हैं ऑस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा परेशान करने वाले स्पिनर हरभजन सिंह ने. टर्बनेटर के नाम से मशहूर भज्जी ने टेस्ट सीरीज से पहले बहुत बड़ा बयान दिया है.

उनके मुताबिक भारत में कंगारुओं की हार निश्चित तो है ही, अब देखना ये है कि हार का अंतर कितना रहेगा.

अगर ऑस्ट्रेलिया अच्छा खेला तो भारत 3-0 से सीरीज जीतेगा, वो तब जब ऑस्ट्रेलिया अच्छा खेलेगा वरना 0-4 से तो वो हारेंगे ही.
हरभजन सिंह, क्रिकेटर

भज्जी के मुताबिक इस ऑस्ट्रेलिया टीम में वो दम नहीं जो पुरानी कंगारू टीमों में हुआ करता था. उनके मुताबिक भारत की पिचें कंगारू बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल होंगी और उनके बल्लेबाजी क्रम में इतना अनुभव नहीं कि वो यहां ज्यादा देर तक टिक पाएं.

मुझे नहीं लगता कि यहां की पिच उनके लिए आसान होंगी. अगर पहली ही गेंद से बॉल टर्न होना शुरू हुई तो फिर वो ज्यादा देर तक टिक नहीं पाएंगे.
हरभजन सिंह, क्रिकेटर
आपको बता दें, ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार भारत में 2012-13 में टेस्ट सीरीज खेलने आई थी जहां 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में उनका सूपड़ा साफ हो गया था. उसके बाद 2014-15 में उन्होंने भारत को अपनी धरती पर 2-0 से शिकस्त दी. 2004 के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत में कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है और उपमहाद्वीप में वो पिछले लगातार 9 टेस्ट हार चुके हैं.