वर्ल्ड इलेवन ने पाक को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से वापसी की
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटोफोटो: AP

वर्ल्ड इलेवन ने पाक को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से वापसी की

पहले मैच मे पाकिस्तान से हारने के बाद वर्ल्ड इलेवन ने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की. इस तरह तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है.

पाकिस्तान के 175 रनों का टार्गेट को वर्ल्ड इलेवन ने मैच की एक गेंद रहते केवल तीन विकेट खोकर पा लिया. वर्ल्ड इलेवन की ओर से मैच के हीरो थिसारा परेरा रहे जिन्होंने ऐन मौके पर केवल 19 गेंदों में 47 रन बनाए.

पाक ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

इससे पहले टॉस जीत कर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. फकर जमान और अहमद शहजाद ने पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत दिलाई.

दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. कुल मिलाकर शहजाद के 43 और आजम के 45 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने 174 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

वर्ल्ड इलेवन की ओर से थिसारा परेरा और सेमुएल बद्री ने दो-दो विकेट लिए और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बहुत ज्यादा हाथ नहीं खोलने दिए.

परेरा और अमला की शानदार पारी

जवाब में खेलने वर्ल्ड इलेवन ने तमीम इकबाल और टिम पेन के विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए. लेकिन इसके बाद हाशिम अमला के 72 और थिसारा परेरा के 47 रनों की पारी ने टीम को सहारा दिया.

आखिरी ओवर में आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी. थिसारा परेरा ने एक गेंद शेष रहते हुए छक्का मारकर वर्ल्ड इलेवन को जीत दर्ज करा दी.