मेदवेदेव करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर,बियांका टॉप 5 में पहुंची
बियांका पिछले 15 साल में सबसे युवा ग्रैंडस्लैम चैम्पियन भी बनी
बियांका पिछले 15 साल में सबसे युवा ग्रैंडस्लैम चैम्पियन भी बनी(फाइल फोटो)

मेदवेदेव करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर,बियांका टॉप 5 में पहुंची

अमेरिकी ओपन के फाइनल में रफेल नडाल से हार का सामना करने वाले रूस के दानिल मेदवेदेव एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में सोमवार को करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे पायदान पर पहुंच गये जबकि महिलाओं के वर्ग में कनाडा की पहली ग्रैंडस्लैम चैम्पियन बनी 19 साल की बियांका आंद्रिस्कू पहली बार डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पांच में पहुंची।

स्पेन के नडाल ने पांच सेट चले फाइनल में मेदवेदेव को 7 . 5, 6 . 3, 5 . 7, 4 . 6, 6 . 4 से हराकर दूसरे पायदान पर अपनी स्थिति मजबूत की। उनके और शीर्ष पर काबिज नोवाक जोकोविच के बीच अब 640 अंक का फासला रह गया है। दिग्गज रोजर फेडरर तीसरे पायदान पर बने हुए हैं।

मेदवेदेव के लिए पिछले छह सप्ताह शानदार रहे जिन्होंने सिनसिनाटी खिताब जीता जबकि मांट्रियल, वाशिंगटन और अमेरिकी ओपन में उपविजेता रहे ।

महिलाओं की रैंकिंग में एक साल पहले लगभग 200वें पायदान पर काबिज युवा खिलाड़ी बियांका ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स को 6 . 3, 7 . 5 से हराकर अमेरिकी ओपन महिला एकल खिताब जीता। जिसका असर उनकी रैंकिंग में दिखा।

वह पिछले 15 साल में सबसे युवा ग्रैंडस्लैम चैम्पियन भी बनी।

नाओमी ओसाका को हटाकर एशलीग बार्टी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गयी हैं। अमेरिकी ओपन की पिछले साल की विजेता ओसाका चौथे स्थान पर खिसक गयी।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...