19 साल की बियाना एंड्रस्कू ने सेरेना विलियम्स को हराकर जीता US ओपन
19 साल की बियाना एंड्रस्कू ने सेरेना विलियम्स को हराकर जीता US ओपन

19 साल की बियाना एंड्रस्कू ने सेरेना विलियम्स को हराकर जीता US ओपन

मशहूर टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को यूएस ओपन के फाइनल में 19 साल की बियाना एंड्रस्कू ने हरा दिया है. एंड्रस्कू कनाडा की पहली ग्रांड स्लैम सिंगल्स चैंपियन बनी हैं. बियांका ने सेरेना को दो गेम में 6-3 और 7-5 से हराया.

Loading...

2006 में मारिया शारापोवा के बाद अब बियांका यूएस ओपन जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं.

रिकॉर्ड से चूकीं सेरेना विलियम्स

यह सेरना विलियम्स के मेजर टाइटल के फाइनल में लगातार चौथी हार है. सेरना का यह करियर का 33 वां ग्रैंड स्लैम फाइनल था. अगर सेरेना यह मुकाबला जीत जातीं तो यह उनका 24वां खिताब होता. बता दें सेरेना 6 बार यूएस ओपन जीत चुकी हैं. अगर सेरेना यह खिताब भी जीत जातीं तो वे वीमेन सिंगल्स में मार्गट कोर्ट के सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेतीं.

बता दें जब एंड्रस्कू पैदा भी नहीं हुई थीं, तब सेरेना 1999 में अपना पहला यूएस ओपन जीत चुकी थीं.

बियांका एंड्रस्कू ने एक बेहद कठिन मुकाबले में बेलिंडा बेनसिच को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. उन्होंने बेनसिच को 7-6 (7-3), 7-5 से मात दी थी. वहीं सेरेना विलियम्स ने सेमीफाईनल में एलिना स्वितोलिना को मात दी थी. सेरेना ने स्वितोलिना को 6-3, 6-1 से मात दी थी.

पिछले साल हुआ था यूएस ओपन में विवाद

पिछले साल भी सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं. जहां उन्हें जापान की 20 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात दी थी.

इस मैच के दौरान सेरेना विलियम्स ने मैच अंपायर को चोर करार दे दिया था. उन्होंने अंपायर पर नस्लभेद का भी आरोप लगाया था. विवाद के गहराने पर सेरेना पर जुर्माना भी लगाया गया था.

पढ़ें ये भी: US Open में सेरेना विलियम्स ने अंपायर को कहा ‘चोर’, जमकर हुआ विवाद

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...