नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अन्नू रानी ने जीता गोल्ड
नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अन्नू रानी ने जीता गोल्ड 
(फोटोः AP)

नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अन्नू रानी ने जीता गोल्ड

शानदार लय में चल रही अन्नू रानी ने गुरुवार को यहां 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिला भाला फेंक स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता.

इस महीने की शुरुआत में दोहा में विश्व चैंपियनशिप में महिलाओं की भाला फेंक स्पर्धा में 62.43 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ फाइनल में जगह बनाने वाली अन्नू को यहां के बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में कोई खास चुनौती नहीं मिली.

रेलवे की 25 साल की इस खिलाड़ी ने छह प्रयास में 56.97, 55.97, 58.31, 57.29, 56.86, 58.60 मीटर भाला फेंका। दूसरे स्थान पर रही रेलवे की शर्मिला का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.28 मीटर रहा.

इस बीच भाला फेंक के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कहा कि उन्होंने अपने कोच की सलाह पर चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया.

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘एएफआई के अधिकारियों ने मेरे कोच से बात की। कोच ने मुझे बताया कि आप बेहतर हो रहे हैं, लेकिन इतने लंबे समय के बाद प्रतियोगिता में भाग लेने का बुरा असर पड़ेगा। इसलिए मैंने प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने का फैसला किया.’’

ओएनजीसी के सुरेश कुमार ने 10 हजार मीटर की दौड़ स्पर्धा में 29 मिनट 41.25 सेकेंड के समय के साथ पहला स्थान हासिल किया. एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले गुजरात के मुरली कुमार गावित नौवें पायदान पर रहे.

इससे पहले जिन्सन जॉनसन (एएफआई) और अजय कुमार सरोज (रेलवे) ने पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ के अपने-अपने हीट में शीर्ष पर रहे.

चार सौ मीटर बाधा दौड़ में सेना के टी संतोष कुमार 51.78 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष पर .

विश्वविद्यालय खेलों की चैंपियन दुती चंद सेमीफाइनल्स क्वालीफायर के अपनी हीट में 11.55 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष रही.

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...