ADVERTISEMENT

भारतीय फुटबॉल ज्योतिष के भरोसे! AIFF ने भविष्यवाणी पर खर्चे 16 लाख रु-रिपोर्ट्स

रिपोर्ट्स के अनुसार AIFF ने ज्योतिष न्यासा एस्ट्रोकॉर्प को 24 लाख रुपए में तीन महीने के लिए नियुक्त किया है.

Updated
भारतीय फुटबॉल ज्योतिष के भरोसे! AIFF ने भविष्यवाणी पर खर्चे 16 लाख रु-रिपोर्ट्स
i

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) की सोच अंधविश्वास की ओर बढ़ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगले साल होने वाले एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup) के लिए भारतीय टीम कैसी हो, इसके लिए संघ ने एक ज्योतिष को बुक किया था. इस ज्योतिष को ये बताने के लिए रखा गया था कि भारतीय टीम मैचों में किस लाइनअप के साथ खेलेगी. इसके लिए संघ ने 24 लाख रूपये की भारी भरकम राशी में सौदा किया जिसमें से 16 लाख रुपये का भुगतान भी हो चुका है.

ADVERTISEMENT

24 लाख में 3 महीने के लिए रखा ज्योतिष

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार AIFF ने ज्योतिष न्यासा एस्ट्रोकॉर्प को 24 लाख रुपए में तीन महीने के लिए नियुक्त किया है. एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने इस समझौते पर 29 अप्रैल को हस्ताक्षर किए थे.

रिपोर्ट के अनुसार, राशि का भुगतान 3 किस्तो में होना था और हर किस्त में 8 लाख रुपये दिए जाने थे. इसके 2 किस्तों का भुगतान भी किया जा चुका है, हालांकि इसकी तीसरी किस्त अदा नहीं की गई है. साथ ही भविष्य में इस तरह के समझौते न करने की बात कही गई है.

रिपोर्ट्स के अनुसार इस समझौते के तहत ज्योतिष फर्म ने अपने शुरुवाती प्रशिक्षण शिविर के दौरान भारतीय पुरुष टीम के साथ 3 बैठकें की थीं, लेकिन किसी भी खिलाड़ी को इन सेशन्स के बारे में याद नहीं है. AIFF के कार्यवाहक महासचिव सुनंदो धर ने कहा है कि मामले में फोरेंसिक ऑडिट शुरू किया जा रहा है.

पहले से विवादों में है AIFF

आपको बता दें कि भारतीय फुटबॉल संघ पहले से ही विवादों से घिरा है. AIFF और FIFA के बीच विवाद के चलते भारतीय फुटबॉल पर बैन लगाने की बातें चल रही हैं. बीते 2 साल से AIFF में चुनाव नहीं हुए हैं और प्रफुल पटेल जो अपने कार्यकाल के बाद भी अध्यक्ष पद पर बने हुए थे उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने अध्यक्ष पद से हटाकर और प्रशासिक कामों के लिए एक नई कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी को ही फीफा बाहरी दखलअंदाजी मानता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×