प्रीमियर लीगः मैनचेस्टर युनाइटेड ने चेल्सी को धोया,आर्सेनल भी जीता
मैनचेस्टर युनाइटेड ने अपने फैंस के सामने जबरदस्त प्रदर्शन किया
मैनचेस्टर युनाइटेड ने अपने फैंस के सामने जबरदस्त प्रदर्शन किया(फोटोः AP)

प्रीमियर लीगः मैनचेस्टर युनाइटेड ने चेल्सी को धोया,आर्सेनल भी जीता

मार्कस रैशफर्ड के दो गोल की बदौलत मैनचेस्टर युनाइटेड ने रविवार 11 अगस्त की रात इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 2019-20 सीजन के अपने पहले मैच में चेल्सी को 4-0 से करारी शिकस्त दी. चेल्सी के कोच के रूप में ईपीएल में फ्रैंक लैम्पार्ड का यह पहला मैच था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

Loading...

युनाइटेड के लिए रैशफर्ड के अलावा इस मुकाबले में एंथनी मार्शियल और डेनियल जेम्स ने भी गोल किए. जेम्स युनाइटेड के लिए अपना पहला मैच खेल रहे थे.

अपने होम ग्राउंड ओल्ड ट्रैफर्ड में खेल रही मैनचेस्टर युनाइटेड पहले हाफ में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सकी. चेल्सी ने इस हाफ में अच्छा खेल दिखाया और युनाइटेड को दबाव में डाला. मेहमान टीम ने ज्यादा बॉल पजेशन के साथ युनाइटेड पर अटैक किया, लेकिन उसे गोल करने में सफलता नहीं मिली. टैमी अब्राहम और एमरसन पाल्मिएरी के शॉट गोल पोस्ट पर लगकर वापस आए गए.

लेकिन 18वें मिनट में चेल्सी के कर्ट जूमा ने 18 यार्ड बॉक्स में गलती की और युनाइटेड को पेनल्टी मिल गई. रैशफर्ड ने बिना गलती किए पेनल्टी स्पॉट से गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. एक बार फिर चेल्सी ने अपने खेल को बेहतर किया, लेकिन टीम पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर पाई.

दूसरे हाफ में तो युनाइटेड ने चेल्सी की गलतियों का जमकर फायदा उठाया और पूरी तरह उन पर हावी हो गए. 65वें मिनट में मार्शियल ने युनाइटेड का दूसरा गोल किया, जबकि महज 90 सेकेंड के बाद ही पॉल पोग्बा के पास पर शानदार गोल करते हुए रैशफर्ड ने स्कोर 3-0 कर दिया.

रैशफर्ड ने युनाइटेड के लिए दोनों हाफ में एक-एक गोल किया
रैशफर्ड ने युनाइटेड के लिए दोनों हाफ में एक-एक गोल किया
(फोटोः AP)
युनाइटेड की टीम यही नहीं रुकी. सेकेंड हाफ में बतौर सब्स्टीट्यूट मैदान पर आए डेनियल जेम्स ने 81वें मिनट में क्लब के लिए अपना पहला गोल कर टीम स्कोर 4-0 कर दिया. जेम्स का युनाइटेड के लिए ये पहला ही मैच था.

इस जीत के साथ युनाइटेड प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई. पहले नंबर पर डिफेंडिंग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी है.

ऑबामयांग ने दिलाई आर्सेनल को जीत

इस पहले दिन के एक और मुकाबले में आर्सेनल ने न्यूकासल युनाइटेड को 1-0 से हराकर नए सीजन की शुरुआत जीत के साथ की. मैच में आर्सेनल के लिए एकमात्र गोल पियरे एमरिक-ऑबामयांग ने किया.

न्यूकासल के ग्राउंड सेंट जेम्स पार्क में हुए इस मुकाबले के पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और खिलाड़ियों को बारिश के कारण बॉल कंट्रोल करने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

आर्सेनल के पास पजेशन तो अच्छा रहा लेकिन न्यूकासल ने भी काउंटर अटैक करने की कोशिश की. हालांकि, उसे गोल करने में सफलता नहीं मिली. आर्सेनल की टीम पहले हाफ में मेजबान टीम के मिडफील्ड को भेदने में सफल नहीं हो पाई, लेकिन दूसरे हाफ में मेहमान टीम का खेल बेहतर हुआ.
ऑबामयांग ने एक बार फिर आर्सेनल को शर्म से बचाया
ऑबामयांग ने एक बार फिर आर्सेनल को शर्म से बचाया
(फोटोः AP)

मैच के 58वें मिनट में ऑबामयांग को 18 यार्ड के बॉक्स के पास गेंद मिली और उन्होंने शानदार गोल करते हुए आर्सेनल को बढ़त दिला दी जो पूरे मैच में कायम रही. आखिरी मौकों पर काफी कोशिश के बावजूद मेजबान टीम अपनी हार नहीं टाल सकी.

ये भी पढ़ें : प्रीमियर लीगः मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल का जीत से सीजन का आगाज

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...