MMA: वन चैंपियनशिप में रितु फोगाट की जीत का ए आर रहमान ‘कनेक्शन’
MMA: वन चैंपियनशिप में रितु फोगाट की जीत का ए आर रहमान ‘कनेक्शन’
MMA: वन चैंपियनशिप में रितु फोगाट की जीत का ए आर रहमान ‘कनेक्शन’(फोटो: IANS)

MMA: वन चैंपियनशिप में रितु फोगाट की जीत का ए आर रहमान ‘कनेक्शन’

भारत की पूर्व महिला पहलवान रितु फोगाट ने शनिवार को अपने मिक्स मार्शल आर्ट्स (एमएमए) करियर की जीत के साथ शुरुआत की. राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली रितु ने शनिवार को कैडिलैक एरेना में वन चैंपियनशिप के 'ऐज ऑफ ड्रैगन्स' प्रतिस्पर्धा के एटोमवेट वर्ग में दक्षिण कोरिया की किम नाम को मात दी.

रितु ने दमदार प्रदर्शन किया और पांच-पांच मिनट के तीन राउंड के पहले ही राउंड में 3:37 मिनट के भीतर ही टीकेओ के आधार पर जीत दर्ज की.

Loading...

ए आर रहमान के वंदे मातरम से मुझमें जोश आता है: रितु

बाउट के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रितु ने कहा की मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में उनकी जर्नी अभी तो सिर्फ शुरू ही हुई है. उन्होंने कहा, "मेरा एक ही मकसद है, देश के लिए मुझे वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना है. इसीलिए मैंने अपने वाक-आउट के लिए ए आर रहमान के 'वन्दे मातरम' को सुना. इस गाने को सुनते ही मुझमें एक जोश आ जाता है, देश के लिए कुछ करके दिखाना है. अब जब तक मैं अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर लेती मैं रुकूंगी नहीं."

‘समर्थन का आभार’
‘समर्थन का आभार’
(फोटो: IANS)

'समर्थन का आभार'

रितु ने इस जीत के बाद कहा, "मैं अपनी बहनों और अपने परिवार की शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, उन्होंने मुझपर विश्वास किया और हमेशा मेरा हौसला बढ़ाया. मैं सबको उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त करती हूं और यह वादा करती हूं की हमेशा मुकाबले में अपना अपना सौ प्रतिशत दूंगी."

(फोटो: IANS)

रितु ने साथ ही कहा, "मैं सीधे वापस जाके अपनी ट्रेनिंग पर ध्यान दूंगी. मुझे जल्द ही एक और बाउट खेलना है. फिर आगे जाके मैं वन चैंपियनशिप की एटमवेट चैंपियन एंजेला ली को चुनौती देना चाहती हूँ."

सिंगापुर की रहने वाली एंजेला ली पिछले तीन साल से चैंपियन बनी हुई हैं.

(इनपुट: IANS)

ये भी पढ़ें : रितु फोगाट के खून में है कुश्ती, फिर भी क्यों चुना MMA?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...