स्वीडनः फुटबॉलर इब्राहिमोविच की प्रतिमा को नाराज फैंस ने गिराया
अक्टूबर में ज्लाटान इब्राहिमोविच ने माल्मो फुटबॉल क्लब स्टेडियम के बाहर प्रतिमा का अनावरण किया था, लेकिन नवंबर से अब तक कई बार इसे नुकसान पहुंचाया जा चुका है.
अक्टूबर में ज्लाटान इब्राहिमोविच ने माल्मो फुटबॉल क्लब स्टेडियम के बाहर प्रतिमा का अनावरण किया था, लेकिन नवंबर से अब तक कई बार इसे नुकसान पहुंचाया जा चुका है.(फोटोः AP-Instagram/Altered by Quint Hindi)

स्वीडनः फुटबॉलर इब्राहिमोविच की प्रतिमा को नाराज फैंस ने गिराया

स्वीडन के माल्मो में उपद्रवियों ने माल्मो फुटबॉल स्टेडियम के बाहर लगी स्वीडन के सबसे बड़े फुटबॉल स्टार ज्लाटान इब्राहिमोविच की प्रतिमा तोड़ दी है. बीबीसी स्पोर्ट के मुताबिक इससे पहले भी इस प्रतिमा की नाक को नुकसान पहुंचाया गया था, लेकिन शनिवार 4 जनवरी की रात को इसे बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

Loading...

शनिवार देर रात किसी ने टूटी हुई प्रतिमा के बारे में पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने बताया है कि टूटी हुई प्रतिमा के करीब लिखा है ‘टेक अवे’ (यहां से दूर ले जाओ).

पुलिस ने बताया कि 3.5 मीटर ऊंची प्रतिमा जिस प्लेटफार्म पर लगी थी, उससे उखाड़ दी गई है. प्रतिमा नीचे गिरा दी गई है और उसका चेहरा एक जर्सी से ढका था, जिस पर स्वीडिश टीम का बैज लगा था.

अक्टूबर 2019 में ही माल्मो फुटबॉल क्लब ने अपने स्टेडियम के बाहर इस प्रतिमा को लगाया था. 38 साल के इब्राहिमोविच ने 20 साल पहले माल्मो से ही अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की थी. अब वह इटली के क्लब एसी मिलान के लिए खेल रहे हैं.

ज्लाटान के कदम से भड़के फैंस

ये कोई पहला मौका नहीं है जब ज्लाटान की इस प्रतिमा को नुकसान पहुंचानने की कोशिश की गई हो. नवंबर में ही कुछ लोगों ने इस प्रतिमा का चेहरा नीले प्लास्टिक बैग से ढक दिया था और उस पर एक टॉयलेट सीट भी टांग दी थी. साथ ही इस पर आग लगाने की कोशिश भी की गई थी.

माल्मो के नाराज फैंस ने ज्लाटान की प्रतिमा की नाक ही उखाड़ दी
माल्मो के नाराज फैंस ने ज्लाटान की प्रतिमा की नाक ही उखाड़ दी
(फोटोः AP)
माना जा रहा था कि ये माल्मो क्लब के फैंस ने किया था, क्योंकि वो ज्लाटान के एक कदम से भड़के हुए थे. ज्लाटान ने नवंबर में ही स्वीडिश लीग में माल्मो के विरोधी क्लब हम्मरबी में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी और इसे क्षेत्र की सबसे बेहतरीन फुटबॉल टीम बनाने का वादा किया था.

इसके बाद दिसंबर में कुछ नाराज फैंस ने एक बार फिर प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया और उसकी नाक काट दी थी. इसके अलावा उपद्रवियों ने स्टॉकहोम स्थित इब्राहिमोविक के घर को भी नुकसान पहुंचाया था.

इब्राहिमोविच ने हाल ही में इटली की फुटबॉल टीम एसी मिलान में वापसी की थी.

ये भी पढ़ें : सोनम ने साक्षी मलिक को हराकर एशियाई चैंपियनशिप में जगह पक्की की

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...