ADVERTISEMENT

CWG 2022 Medal Tally: चौथे दिन भारत की झोली में 3 मेडल, देखिए दिन के Highlights

CWG 2022 Medal Tally: Shushila Devi Likmabam ने चौथे दिन जूडो में सिल्वर मेडल जीता, भारत के कुल 9 मेडल हो गए हैं.

Updated
CWG 2022 Medal Tally: चौथे दिन भारत की झोली में 3 मेडल, देखिए दिन के Highlights
i

Commonwealth Games 2022 Medal Tally: बर्मिंघम (Birmingham) में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में चौथे दिन भारत ने जूडो में दो और वेटलिफ्टिंग में एक मेडल अपने नाम किया. भारत के कुल मेडल की संख्या अब 9 हो गई है, जिसमें 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज शामिल है.

भारत की तरफ से हरजिंदर कौर ने महिलाओं के 71 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता, जुडोका शुशीला देवी लिकमबम और विजय कुमार यादव ने भी सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. हरजिंदर ने कुल 212 किग्रा (स्नैच में 93 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 119 किग्रा) भार उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया.

ADVERTISEMENT

चौथे दिन के हाइलाइट्स

भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से हराकर पुरुषों की टेबल टेनिस के फाइनल में एंट्री ले ली है और गोल्ड मेडल के मैच में सिंगापुर से भिड़ेगा. बैडमिंटन मिक्स टीम के सेमीफाइनल में भारत ने सिंगापुर को 3-0 से हराया है. अब उनका सामना गोल्ड मेडल के मुकाबले में मलेशिया से होगा.

जुडोका शुशीला देवी लिकमाबम को महिलाओं के 48 किग्रा फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की माइकेला व्हाइटबूई से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा. इस बीच, विजय कुमार यादव ने पुरुष जूडो में साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडौलाइड्स को हराकर कांस्य पदक जीता.

हालांकि, जसलीन सिंह सैनी पुरुषों के 66 किग्रा जूडो के कांस्य पदक मैच में नाथन काट्ज से हार गईं. सुचिका तारियाल को भी महिलाओं के जूडो के 57 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक मैच में हार का सामना करना पड़ा था. हॉकी में, भारत ने पुरुषों के पूल बी हॉकी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 4-4 से ड्रॉ किया. इस मैच में भारत एक समय 3-0 से लीड कर रहा था.

ADVERTISEMENT

भारतीय लॉन बॉल्स टीम ने सोमवार को इतिहास रच दिया. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर कम से कम एक रजत पदक पक्का कर लिया है. मुक्केबाज अमित पंघाल (फ्लाईवेट) और हुसाम उद्दीन मोहम्मद (फेदरवेट) ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

वेटलिफ्टिंग में, अजय सिंह पुरुषों के 81 किग्रा में चौथे स्थान पर रहे. जिम्नास्ट प्रणति नायक महिला वॉल्ट के फाइनल में पांचवें स्थान पर रहीं. स्क्वैश में, सौरव घोषाल ने स्कॉटलैंड के ग्रेग लोबन को हराकर पुरुष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया, हालांकि, जोशना चिनप्पा महिला एकल क्वार्टर फाइनल में कनाडा की होली नॉटन से हार गईं. ये थीं चौथे दिन की हाइलाइट्स.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  commonwealth games 2022 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×