चयनकर्ता बनने की रेस में अजित, चेतन और मनिंदर जैसे नाम: रिपोर्ट

बीसीसीआई की ओर से चयन समिति के लिए आवेदन मांगे जाने के बाद कई बड़े नाम रेस में 

Published
क्रिकेट
1 min read
अजित अगरकर
i

बीसीसीआई की ओर से चयन समिति के लिए आवेदन मांगे जाने के बाद कई बड़े नाम इस रेस में सामने आए हैं. अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर और चेतन शर्मा ने चयनकर्ता बनने के लिए आवेदन किया है.

इसके अलावा पूर्व भारतीय स्पिनर मनिंदर सिंह और ओपनर शिव सुंदर दास ने भी इस जॉब के लिए आवेदन किया है. इन चारों के नाम मजबूत उम्मीदवार के तौर पर उभरकर सामने आए हैं.

बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई ने 3 नए चयनकर्ताओं के लिए आवेदन मांगे थे, जो मौजूदा राष्ट्रीय चयन समिति में सरनदीप सिंह, जतिन प्रांजपे और देवांग गांधी की जगह लेंगे. इन तीनों का कार्यकाल सितंबर में खत्म हो रहा था. 

हालांकि बीसीसीआई ने सरनदीप, जतिन, गांधी के कार्यकाल को सितंबर के बाद भी जारी रखने की मंजूरी दे दी थी और इन्हीं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का चयन भी किया. तीनों ने 21 सितंबर, 2016 को चयन समिति में कदम रखा था और उसी दिन इन तीनों को चार साल बाद अपने पद छोड़ने थे.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, चयनकर्ताओं के लिए विज्ञापन में कहा गया था कि आवेदन 15 नवंबर, 2020 को शाम छह बजे तक जमा कराने होंगे. इसके बाद उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

(इनपुट्स: TOI, IANS)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!