IPL 2021 | कोरोना पाबंदियों के बावजूद भी मुंबई में होंगे मैच: MCA

महाराष्ट्र में COVID-19 से निपटने के लिए नई पाबंदियों का ऐलान हुआ है

Published
मुंबई आईपीएल के 10 मैचों की मेजबानी करने वाला है
i

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने कहा है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के नए आदेशों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गतिविधियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. रविवार (4 अप्रैल) शाम को महाराष्ट्र सरकार की ओर से घोषित आंशिक लॉकडाउन उपायों के मद्देनजर एमसीए का यह स्पष्टीकरण आया है.

क्रिकबज ने एमसीए के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, ‘’हमारे पास शहर के नगर आयुक्त का एक फोन आया है. संघ को आश्वासन दिया गया है कि लॉकडाउन के उपायों का आईपीएल मैचों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हालांकि, अन्य क्रिकेट गतिविधियों को तुरंत रोकना होगा.’’

एमसीए अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईपीएल टीमें सामान्य रूप से अभ्यास करना जारी रख सकती हैं. एमसीए अधिकारी ने कहा, ''कोई भी क्रिकेट गतिविधि जो बायो बबल का हिस्सा है, को निर्बाध रूप से अनुमति दी जाएगी.''

रविवार दोपहर कैबिनेट की बैठक के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने वीकेंड के दौरान सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की. घोषित किए गए प्रासंगिक उपायों में, रात 8 बजे से 7 बजे तक सप्ताहांत कर्फ्यू, सप्ताहांत लॉकडाउन - शुक्रवार को रात 8 बजे से सोमवार को सुबह 7 बजे तक है.

मुंबई 10 मैचों की मेजबानी करने वाला है और उनमें से कुछ सप्ताहांत पर हैं, जिसमें पहला मैच भी शामिल है, जो शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होना है.

मुंबई चरण 10 से 24 अप्रैल तक होगा और इस दौरान छह टीमों - चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल, पंजाब किंग्स, रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम में होने हैं. आईपीएल की शुरूआत शुक्रवार को चेन्नई में हो रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!