IPL 2019: आज दिल्ली से भिड़ेगा राजस्थान, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर
राजस्थान रॉयल्स vs दिल्ली कैपिटल्स
राजस्थान रॉयल्स vs दिल्ली कैपिटल्स(फोटो ग्राफिक्स: क्विंट हिंदी) 

IPL 2019: आज दिल्ली से भिड़ेगा राजस्थान, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

आईपीएल की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी. राजस्थान की टीम अपना कप्तान बदलते ही जीत की पटरी पर लौट आई है. अजिंक्य रहाणे की जगह नए कप्तान बनाए गए स्टीवन स्मिथ के हाथों में कमान आते ही टीम ने अपने घर में पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से करारी मात दी.

स्मिथ के कप्तान बनते ही उनके बल्ले से रन भी निकलने शुरू हो गए हैं. मुंबई के खिलाफ उन्होंने नाबाद 59 रन की पारी खेलकर 162 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

राजस्थान 9 मैचों में 3 जीत और 6 हार के साथ 6 अंकों के सहारे तालिका में सातवें नंबर पर है. प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को अब बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे.

इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही दिल्ली ने भी अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से मात दी थी. दिल्ली इस समय 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार के साथ 12 अंकों की बदौलत तीसरे नंबर पर कायम है. उसके लिए अब प्लेऑफ की राह आसान होती जा रही है.

दिल्ली को एक बार फिर अपने स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मैच में क्रमश: 56 और नाबाद 58 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

गेंदबाजी में टीम को अपने स्टार गेंदबाज कगिसो रबादा से काफी उम्मीदें होगी, जो अब तक 21 विकेटों के साथ गेंदबाजों की सूची में सबसे ऊपर चल रहे हैं. उनके अलावा संदीप लामिछाने पर भी सबकी नजरें रहेंगी, जिन्होंने पिछले मुकाबले में 3 विकेट चटकाए थे. वह 5 मैचों में 8 विकेट ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2019: पीले पर भारी पड़ा लाल, 1 रन से जीता RCB

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो