RR vs DC: पंत के सामने रहाणे का शतक बेकार, मैच की 10 बड़ी बातें
जयपुर में गरजा Rishabh Pant का बल्ला
जयपुर में गरजा Rishabh Pant का बल्ला(फोटो: IPL)

RR vs DC: पंत के सामने रहाणे का शतक बेकार, मैच की 10 बड़ी बातें

ऋषभ पंत (नाबाद 78) और शिखर धवन (54) के अर्धशतकों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर आ गई.

राजस्थान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अजिंक्य रहाणे (नाबाद 105) के शानदार शतक और कप्तान स्टीवन स्मिथ (50) के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 19.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पढ़ें मैच की 10 बड़ी बातें

  1. दिल्ली की 11 मैचों में ये सातवीं जीत है और अब वह 14 प्वाइंट के साथ टेबल में टॉप स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली 2012 के बाद से पहली बार लीग में टॉप स्थान पर पहुंची है.
  2. राजस्थान को 10 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम छह प्वाइंट के साथ सातवें नंबर पर काबिज है.
  3. राजस्थान से मिले 192 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली को ओपनर शिखर धवन (54) और पृथ्वी शॉ (42) ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवर में 72 रन पार्टनरशिप की.
  4. श्रेयस गोपाल की गेंद पर शिखर धवन के स्टंप आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (4) भी रेयान पराग का शिकार बन गए. पृथ्वी शॉ टीम के 161 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए.
  5. दिल्ली को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 30 रन बनाने थे और टीम ने चार गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंत ने 36 गेंदों की नाबाद अर्धशतकीय (78) मैच जिताऊ पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए.
  6. इससे पहले, राजस्थान ने अजिंक्य रहाणे (नाबाद 105) के शानदार शतक और कप्तान स्टीवन स्मिथ (50) के अर्धशतक की मदद से छह विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बनाया.
  7. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब रही और संजू सैमसन (0) टीम के पांच रन के स्कोर पर ही रन आउट हो गए.
  8. अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 75 गेंदों पर 130 रन की पार्टनरशिप की. स्मिथ ने 32 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए. एश्टन टर्नर लगातार तीसरी बार शून्य पर आउट हुए.
  9. अजिंक्य रहाणे आखिरी तक नाबाद पर रहे. उन्होंने 63 गेंदों की नाबाद पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए. रहाणे का ये दूसरा आईपीएल शतक है.
  10. दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा ने दो और अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा और क्रिस मोरिस एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें : RR vs DC: अजिंक्य रहाणे के शतक से अलग तस्वीरों में देखिए यादगार पल

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो