पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा- ‘मैंने खत्म किया गंभीर का करियर ’
इरफान ने 2012 की सीरीज के दौरान गंभीर को 4 बार आउट किया था
इरफान ने 2012 की सीरीज के दौरान गंभीर को 4 बार आउट किया था(फोटोः क्विंट)

पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा- ‘मैंने खत्म किया गंभीर का करियर ’

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने कहा कि 2012 की भारत-पाकिस्तान के बीच 2012 में हुई वनडे-टी20 सीरीज के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे, जिसके बाद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज का सीमित ओवरों के क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला.

Loading...

इस सीरीज के दौरान सात फीट एक इंच लंबे इरफान ने गंभीर को चार बार आउट किया था. बायें हाथ के ओपनर गंभीर इसके बाद भारत की तरफ से सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में ही खेल पाए और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

इरफान ने एक चैनल से कहा,

‘‘जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो वे मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे. भारत में 2012 की सीरीज में उनमें से कुछ ने मुझे बताया कि वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते थे और गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे.’’

इरफान ने दावा किया कि इस सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर समाप्त हो गया.

उन्होंने कहा, ‘‘वह (गंभीर) मेरा सामना करना पसंद नहीं करता था. मुझे अक्सर लगता था कि वह मुझसे आंख मिलाने से बचता है. मुझे याद है कि मैंने 2012 की सीमित ओवरों की श्रृंखला में उसे चार बार आउट किया था और वह मेरे सामने असहज रहता था.’’

गंभीर ने अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान के खिलाफ उसी श्रृंखला में अहमदाबाद में खेला था. 2 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी, जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज को पाकिस्तान ने 2-1 से अपने नाम किया था.

इस सीरीज के साथ भारत के 2 तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान में सुरक्षा हालात पर गौतम गंभीर ने उड़ाया मजाक

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...