हनुमा और अश्विन:टीम इंडिया के दो घायल,जोश और जज्बा देख दुनिया कायल

मैच में ऐसा काफी कुछ हुआ जिसको देखकर लोगों ने कहा- "वाह", "अद्भुत", "जबरदस्त", "अतुल्य".

Published
हनुमा और अश्विन:टीम इंडिया के दो घायल,जोश और जज्बा देख दुनिया कायल

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में ऐसा प्रदर्शन किया कि देश से लेकर दुनिया तक भारत की वाहवाही का सिलसिला शुरू हो गया. टीम इंडिया ने भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच न जीता हो, सिर्फ ड्रॉ ही किया हो. लेकिन इस मैच में ऐसा काफी कुछ हुआ जिसको देखकर लोगों ने कहा- "वाह", "अद्भुत", "जबरदस्त", "अतुल्य".

क्रिकेट की सबसे बड़ी गवर्निंग बॉडी ने टीम इंडिया के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की खासतौर पर हनुमा विहारी और अश्विन को तो खास तरीके से याद किया.

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने चार खास खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शाबासी दी. सचिन ने ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, अश्विन, हनुमा विहारी का जिक्र करते हुए उनके खेल के लिए तारीफ की.

हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए अपने सहयोगी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की.

दिग्गज क्रिकेटर टॉम मूडी ने टेस्ट मैच की तारीफ की और कहा भारत ने जिस तरीके से इस मैच में मुकाबला किया, इस कोशिश को सराहा.

दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि बेहतरीन बॉलिंग अटैक के सामने खेलते हुए अश्विन ने आज अपना दर्जा साबित कर दिया.

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लिखा- अतुल्य भारत

वहीं कुछ लोगों के ट्विटर रिएक्शंस की जमकर आलोचना भी हुई. जब पूरी दुनिया टीम इंडिया की मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने को लेकर तारीफ कर रही थी, वहीं एक बीजेपी नेता बाबुल सुप्रिया और एक कांग्रेस राजीव शुक्ला की आलोचना भी हुआ.

बाबुल सुप्रियो ने हनुमा विहारी के धीमे खेलने पर आलोचना की. इस पर उन्हें बहुत आलोचना का सामना करना पड़ा.

कांग्रेस नेता और बीबीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी लिख दिया कि भारत का मिडिल ऑर्डर बेहतर तरीके से खेलता तो हम मैच जीत सकते थे.

रविचंद्रन अश्विन रविवार रात को काफी दर्द में थे और सोमवार सुबह जब उठे तो सीधे खड़े भी नहीं हो पा रहे थे. अश्विन की पत्नी पृथी ने भी ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी. अ

श्विन ने सिडनी क्रिक्रेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को हनुमा विहारी के साथ 62 रनों की साझेदारी की और टिकाऊ बल्लेबाजी करते हुए मैच को ड्रॉ करा दिया. अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों ने तकरीबन 40 ओवर से ज्यादा बल्लेबाजी की.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!