ADVERTISEMENT

IND vs WI: सूर्यकुमार की 'आतिशबाजी' से भारत की जीत, WI को 7 विकेट से हराया

IND vs WI: भारत ने इस जीत के साथ सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है.

Published
IND vs WI: सूर्यकुमार की 'आतिशबाजी' से भारत  की जीत, WI को 7 विकेट से हराया
i

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को खेला गया. सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खले गये इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे.

वेस्टइंडीज की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए काइल मेयर ने 50 गेंदों में 77 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने इस दौरान चार छक्के और आठ चौके भी लगाए. उनके अलावा वेस्टइंडीज का और कोई भी बल्लेबाज 25 रन के आकड़े को भी नहीं पार कर सका.

भारत की शानदार बल्लेबाजी

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक बार फिर सूर्यकुमार यादव पारी की शुरुआत करने उतरे. कप्तान रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे ओवर में 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए.

उनके जाने के बाद सूर्यकुमार ने मोर्चा संभाल लिया. सूर्यकुमार ने 44 गेंदों में 76 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार छक्के और आठ चौके लगाए. उन्हें इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाएं. वहीं उनके साथ दीपक हुड्डा भी 7 गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की गेंदबाजी के दौरान हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 1 विकेट चटकाए. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने दो और अर्शदीप सिंह ने एक विकेट अपने नाम किए. वहीं, आवेश खान एक बार फिर खासे महंगे साबित हुए. उन्होंने 3 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 47 रन लुटाए.

सीरीज में भारत की बढ़त

भारतीय टीम ने यह मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. इससे पहले सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से रौंदा था. वहीं, दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की टीम 5 विकेट से जीतने में सफल रही थी. अब देखना दिलचस्प होगा की अगला मैच किसकी झोली में जाता है. अगर भारत अगले मैच को जीत लेता है तो सीरीज भारत के नाम हो जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports और cricket के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  IND vs WI 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×