IND vs AUS टेस्ट: खराब शुरुआत के बाद पुजारा के शतक से संभला भारत
IND vs AUS टेस्ट: खराब शुरुआत के बाद पुजारा के शतक से संभला भारत
(फोटो: AP)

IND vs AUS टेस्ट: खराब शुरुआत के बाद पुजारा के शतक से संभला भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है. पहले दिन भारत शुरुआत में फिसलता हुआ दिखा. मैच में भारत की शुरुआत काफी खराब रही. कप्तान कोहली समेत लगभग शुरुआती सभी बल्लेबाज काफी जल्दी पवेलियन लौट गए. लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने टीम को संभालते 246 गेंदों पर 123 रन बनाए. टीम इंडिया के पहले दिन का स्कोर 9 विकेट खोकर 87.5 ओवर में सिर्फ 250 है.

कोहली सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए, लोकेश राहुल, मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे का बल्ला भी नहीं चला और इनमे से कोई भी 20 रन का आंकड़ा तक नहीं पार कर पाया. रोहित शर्मा टॉप -11 में जगह बनाने में कामयाब रहे. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, मशेल स्टार्क और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए.

खराब शुरुआत के साथ ही टीम इंडिया 50 रन के स्कोर आने तक बुरी तरह लड़खड़ा गई. भारतीय टीम के किसी भी बल्लेबाज को खुलकर खेलने का मौका नहीं मिला. रहाणे ने सिक्सर लगा कर अटैकिंग खेलने की कोशिश की, लेकिन 21वें ओवर में आउट हो गए.

विराट कोहली ने जल्द गंवाया विकेट

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कोहली ने जल्द विकेट गंवा दिया. मुरली विजय के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए कोहली सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें 11वें ओवर में पैट कमिंस ने आउट किया. वह कमिंस की बाहरी की तरफ स्विंग होती गेंद को खेलने की फिराक में स्लिप में खड़े उस्मान ख्वाजा के हाथों लपक लिए गए.

उस्मान ने एक हाथ से कोहली का शानदार कैच लपका. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू और इंग्लैड के खिलाफ विदेश सरजमीं पर शानदार प्रदर्शन किया था.

बल्लेबाज मुरली विजय का बल्ला फिर खामोश रहा. वह 22 गेंदों पर केवल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मुरली का विकेट 15 के स्कोर पर गिरा. उन्हें 7वें ओवर की अंतिम गेंद पर मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो