सिर में चोट के कारण मैदान से बाहर ऋषभ पंत, राहुल कर रहे कीपिंग

ऋषभ पंत ने अपनी पारी में 28 रन बनाए

Published14 Jan 2020, 12:51 PM IST
क्रिकेट
2 min read

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को सिर पर गेंद लग गई जिसके कारण वो विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतर सके. पंत की गैरहाजिरी में केएल राहुल ने कीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. बीसीसीआई ने जानकारी दी कि पंत की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं.

भारतीय पारी के बाद बीसीसीआई ने पंत की स्थिति पर अपडेट जारी किया और बताया,

“बैटिंग के दौरान हेलमेट पर गेंद लगने के कारण ऋषभ पंत के सिर पर चोट (कनकशन) आई है. केएल राहुल उनकी जगह कीपिंग कर रहे हैं. पंत फिलहाल निगरानी में हैं”

14 जनवरी को वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में भारतीय पारी के 44वें ओवर में पैट कमिंस की शॉर्ट पिच बॉल तेजी से उठी, जिसे पंत ने पुल करने का प्रयास किया. गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए हेलमेट पर लगी और हवा में उछल गई, जिसे एश्टन टर्नर ने लपक लिया.

इसके साथ ही पंत की पारी का भी अंत हो गया, लेकिन पारी खत्म होने के बाद मेडिलक टीम की जांच के बाद पंत को मैदान पर नहीं उतारने का फैसला लिया गया. पंत ने 28 रन बनाए.

आईसीसी ने अगस्त 2019 में कनकशन के संबंध में नए नियम लागू किए थे, जिसके तहत बल्लेबाज के सिर पर गेंद लगने की स्थिति में उनकी तुरंत जांच की जानी जरूरी है.

इससे पहले भारतीय बल्लेबाज टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने में नाकाम रहे. शिखर धवन (74) और केएल राहुल (47) ने ही भारत के लिए रन बनाए लेकिन कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे. भारतीय टीम 49.1 ओवर में सिर्फ 255 रन पर ही ढेर हो गई.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!