ADVERTISEMENT

IND v AUS T20 सीरीज में रोहित, विराट रचेंगे इतिहास, दोनों महारिकॉर्ड की दहलीज पर

Virat Kohli को ये रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए 207 रनों की जरूरत है.

Published
IND v AUS T20 सीरीज में रोहित, विराट रचेंगे इतिहास, दोनों महारिकॉर्ड की दहलीज पर
i

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज आज यानि 20 सितंबर से शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के संभावित रिकॉर्ड पर सभी की निगाहें होगी.

दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कई रिकार्ड्स अपने नाम कर सकते हैं. विराट पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन एशिया कप में शानदार खेल दिखाते हुए उन्होंने अपनी वापसी के संकेत दे दिए हैं.

ADVERTISEMENT

वहीं, दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा भी अच्छे लय में दिख रहे हैं. ऐसे में सभी की निगाहें इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी. 

T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक छक्के

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने T20 अंतरराष्ट्रीय में कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वो एक और मुकाम हासिल कर सकते हैं. अगर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो छक्के लगाते हैं तो वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

फिलहाल रोहित 171 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. जबकि, 172 छक्कों के साथ मार्टिन गुप्टिल T20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं.

टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक छक्के

  • मार्टिन गुप्टिल (121 मैच): 172 छक्के

  • रोहित शर्मा (136 मैच): 171 छक्के

  • क्रिस गेल (79 मैच): 124 छक्के

रिकॉर्ड के लिए भिड़ेंगे रोहित और विराट

रोहित और विराट के बीच पिछले कुछ समय से रिकार्ड्स के लिए टक्कर जारी है. दोनों ही बल्लेबाज टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने में पहले दो स्थान पर हैं. रोहित शर्मा 3620 T20 अंतरराष्ट्रीय रनों के साथ पहले स्थान पर हैं. वहीं, विराट 3584 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. विराट रोहित के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

ADVERTISEMENT

विराट तोड़ सकते हैं द्रविड़ का रिकॉर्ड

विराट कोहली इस सीरीज में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वह राहुल द्रविड़ के अंतरराष्ट्रीय रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं. राहुल द्रविड़ के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24,208 रन हैं. वहीं, विराट कोहली 24,002 रनों पर मौजूद हैं.

अगर विराट इस सीरीज में 207 रन बना लेते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×