ADVERTISEMENT

IND vs NZ: टेस्ट में श्रेयस अय्यर का शानदार डेब्यू,पहले दिन भारत का स्कोर-258/4

IND vs NZ : स्टंप के समय श्रेयस अय्यर 75 (136) और जडेजा 50(100) बना कर नाबाद

Updated
<div class="paragraphs"><p>IND vs NZ: टेस्ट में श्रेयस अय्यर का शानदार डेब्यू,</p></div>
i

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने डेब्यूटेंट श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा और शुभमन गिल के शानदार अर्धशतक के बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं. स्टंप के समय श्रेयस अय्यर 75 (136) और जडेजा 50(100) बना कर नाबाद थें.

ADVERTISEMENT

वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने तीन सफलताएं अपने नाम कीं. वहीं, टिम साउदी को एक विकेट मिला.

तीसरे सत्र में श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की और बिना विकेट गंवाए 28 ओवरों में 102 रन टीम के खाते में जोड़े. न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज भारत की बढ़ती साझेदारी को तोड़ने में असफल साबित हुई.

इससे पहले, चाय के समय तक भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (55 गेंदों में 17 रन बनाकर) और रवींद्र जडेजा (13 गेंदों में 6) के साथ 56 ओवरों में चार विकेट गंवाकर टीम के खाते में 154 रन जोड़े. लंच ब्रेक के बाद छठी गेंद पर जैमीसन ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी को खत्म करते हुए शुभमन गिल को आउट कर दिया. हालांकि जैमीसन ने पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी परेशान किया, लेकिन दोनों ने उनके 34वें ओवर में एक-एक चौका लगाया.

37वें ओवर में फिर रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने एक-एक चौका लगाया. लेकिन अगले ओवर में, टिम साउदी ने चेतेश्वर पुजारा को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया. पुजारा के आउट होने के बाद, रहाणे ने ऑफ साइड में कुछ बाउंड्री लगाई.

क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल (87 गेंदों में नाबाद 52) के अर्धशतक के साथ बृहस्पतिवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन लंच तक भारतीय टीम ने एक विकेट गंवाकर 82 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था. वहीं, दूसरी ओर गिल का साथ देते हुए उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 61 गेंदों में नाबाद 15 रन की पारी खेली हैं.

न्यूजीलैंड के गेंदबाज काइल जैमीसन ने अपना पहला विकेट लिया, जिसमें उन्होंने मयंक अग्रवाल (13) को आउट किया. मयंक अग्रवाल जैमीसन की गेंद में विकेट कीपर टॉम ब्लंडेल को कैच थमा बैठे.

(INPUT- IANS)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT