IPL: वॉर्नर के समर्थन में स्टेन, मूडी बोले- कड़ा फैसला लेना पड़ा

वॉर्नर को सनराइजर्स की कप्तानी से हटाने के बाद अंतिम एकादश में भी जगह नहीं

Published
डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली हैदराबाद टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे
i

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाए जाने के बाद हो सकता है कि वार्नर आखिरी बार टीम में देखने को मिलें. सनराइजर्स हैदराबाद के निदेशक टॉम मूडी ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम एकादश से बाहर किए जाने के बाद डेविड वार्नर 'हैरान और निराश' थे.

हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने वार्नर को कप्तानी से हटाकर विलियम्सन को टीम की कमान सौंपी है. फ्रेंचाइजी ने वार्नर को कप्तान से हटाने के अलावा उन्हें राजस्थान के खिलाफ अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया.

वॉर्नर को टीम में रखना चाहूंगा- स्टेन

स्टेन ने क्रिकइंफो से कहा, “ यह अजीब है कि वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है. यह समझ में आता है कि वे अगले सीजन के लिए कप्तानी बदलना चाहते हैं, और केन (विलियमसन) को वहां रखना चाहते हैं. लेकिन डेविड अभी भी एक अभूतपूर्व बल्लेबाज है और मैं उन्हें अभी भी अंतिम एकादश में रखूंगा. लेकिन यह आखिरी बार हो सकता है जब हम ऑरेंज आर्मी में वार्नर को देखें. “

वार्नर ने पहले टीम के बल्लेबाज मनीष पांडे को 25 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल के खिलाफ बाहर रखने के फैसले पर सवाल उठाया था.

अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा, " मुझे नहीं पता कि डेविड ने कुछ फैसलों पर सवाल उठाए होंगे, हो सकता है जब मनीष पांडे को बाहर कर दिया गया था. कभी-कभी, प्रबंधन इस बात की सराहना नहीं करता है. टीम के कप्तान को भी अपनी टीम का स्वामित्व लेने की जरूरत है. ऐसा लगता है कि निश्चित रूप से बंद दरवाजे के पीछे कुछ हो रहा है, जो जनता को पता नहीं है."

टीम से बाहर किए जाने पर निराश और हैरान हैं वार्नर : मूडी

आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के निदेशक टॉम मूडी ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम एकादश से बाहर किए जाने के बाद डेविड वार्नर 'हैरान और निराश' थे. हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने वार्नर को कप्तानी से हटाकर विलियम्सन को टीम की कमान सौंपी है. फ्रेंचाइजी ने वार्नर को कप्तान से हटाने के अलावा उन्हें राजस्थान के खिलाफ अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया.

मूडी ने कहा, " यह टीम संयोजन पर आधारित निर्णय था. हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि इस समय हमें लगता है कि दो विदेशी बल्लेबाज, एक ऑलराउंडर और राशिद खान हमारा सबसे अच्छा संयोजन है. हमने इसे बहुत करीब से देखा है."

उन्होंने कहा, " जाहिर है, बेयरस्टो का फॉर्म और केन विलियमसन का फॉर्म बहुत अच्छा है और हम बहुत रोमांचित हैं कि वे जिस तरह से खेल रहे हैं. लेकिन हमें एक मुश्किल फैसला करना था और और किसी को बाहर करना था. दुर्भाग्य से, दुर्भाग्य से यह वह था."

मूडी ने कहा कि वह समझ सकते हैं कि वार्नर इस फैसले से निराश होंगे.

मूडी ने कहा, “ वह बहुत अच्छा रहे हैं. वह स्पष्ट रूप से हैरान और निराश थे. आप जानते हैं. कोई भी खिलाड़ी बाहर होगा तो वह निराश होगा. वे खेलना चाहते हैं, वे खुद को साबित करना चाहते हैं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं.”

हैदराबाद को राजस्थान के हाथों 55 रनों से हार का सामना करना पड़ा और टीम ने इस सीजन में सात मैचों में अब तक एक ही जीत मिली है और टीम तालिका में सबसे नीचे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!