ADVERTISEMENT

हार्दिक पांड्या, KL राहुल, राशिद...बड़े खिलाड़ी जिन्हें उनकी IPL टीम ने नहीं रखा

IPL 2022 RETENTION: KKR ने अपने कप्तान इयॉन म़ॉर्गन को ही रीटेन नहीं किया.

Updated
<div class="paragraphs"><p>IPL RETENTION: MI ने हार्दिक पांड्या,पंजाब ने KL राहुल को छोड़ा, देखें लिस्ट</p></div>
i

आईपीएल (IPL Retention) के अगले सीजन के लिए टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की रीटेन कर लिया है. अब बचे हुए खिलाड़ी मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में जाएंगे. लेकिन इस रीटेंशन प्रोसेस में फ्रेंचाइजी के कई फैसलों ने सबको चौंका दिया. जैसे मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या और ईशान किशन को रीटेन नहीं किया बल्कि सूर्यकुमार यादव को टीम मैनेजमेंट ने रीटेन करने का फैसला लिया.

ADVERTISEMENT

ऐसे ही कुछ और टीमों के फैसलों ने भी चौंकाया

सनराइजर्स हैदराबाद

राशिद खान, डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो को रीटेन नहीं किया. भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद नबी जैसे बड़े नामों को भी अभी टीम में जगह नहीं मिली.

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल को ही रीटेन नहीं किया. इसके अलावा टीम ने मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी को भी रीटेन नहीं किया और ना ही शाहरुख खान को जगह दी गई. पंजाब ने मात्र दो खिलाड़ियों को रीटेन किया, जिनमें एक मयंक अग्रवाल और दूसरे अर्शदीप सिंह हैं.

ADVERTISEMENT

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

आरसीबी ने युजवेंद्र चहल को रीटेन नहीं किया है और पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को भी रीटेन नहीं किया. हर्षल पटेल को तो उसी प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया में जगह मिली थी.

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी को रीटेन नहीं किया है और ना ही ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टीम मैनेजमेंट ने रीटेन किया है. इसके अलावा क्रिस मॉरिस और राहुल तेवतिया को भी रिलीज कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर ने अपने कप्तान इयॉन मॉर्गन को ही रीटेन नहीं किया है. ना ही युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को जगह दी गई है. लॉकी फार्ग्यसन और शाकिब उल हसन को भी रिलीज कर दिया गया है. जबकि टीम मैनेजेंट ने वेंकटेश अय्यर को रीटेन किया है.

दिल्ली कैपिटल्स

डीसी ने भी कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं. श्रेयस अय्यर, अश्विन और रबाडा जैसे खिलाड़ी रीटेन नहीं किये गये. यहां तक कि पिछले सीजन के टॉप स्कोरर शिखर धवन को भी रीटेन नहीं किया गया है. आवेश खान को भी टीम मैनेजमेंट ने रिलीज कर दिया है जो पिछले सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

ADVERTISEMENT

चेन्नई सुपरकिंग्स

सीएसके मैनेजमेंट ने जहां रैना को रीटेन नहीं किया है वहीं धोनी से ज्यादा पैसे देकर रविंद्र जडेजा को टीम में रोका गया है. अब धोनी टीम में दूसरे नंबर पर पैसे लेने वाले खिलाड़ी हैं जो चौंकाने वाला फैसला है. वहीं डीजे ब्रावो और सैम कुरेन जैसे खिलाड़ियों को भी टीम ने रिलीज कर दिया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT