ADVERTISEMENT

IPL 2022: मुंबई ने रोहित, बुमराह समेत 4 खिलाड़ियों को किया रीटेन - पूरी लिस्ट

अलग-अलग टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को रीटेन किया है

Updated
<div class="paragraphs"><p>IPL Retention 2022 Vivo IPL 2022</p></div>
i

आईपीएल के फैंस और खिलाड़ियों के लिए आज सबसे बड़ा दिन है. आईपीएल की सभी टीमों की रिटेंशन लिस्ट जारी हो रही है. गौरतलब है कि 30 नंवबर तक सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों के नाम सौंपने थे. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, किरेन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रीटेन किया है.

ADVERTISEMENT

मुंबई के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रीटेन करने का ऐलान किया है.

कौन खिलाड़ी कितना महंगा?

अब आप ये भी जानना चाहेंगे कि किस खिलाड़ी को कितने करोड़ में रीटेन किया गया है. तो मुंबई ने रोहित शर्मा को 16 करोड़ में रीटेन किया है. उनके अलावा जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़, सूर्यकुमार यादव को 8 करोड़ और कायरेन पोलार्ड को 6 करोड़ रुपये में रीटेन किया गया है.

बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये में रीटेन किया गया है. वहीं ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ में रीटेन किया है.
ADVERTISEMENT

पंजाब किंग्स ने दो खिलाड़ियों को रीटेन किया है. जिनमें मयंक अग्रवाल 12 करोड़ रुपये और अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ में रीटेन किया गया है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन (14 करोड़), अब्दुल समद (4 करोड़) और उमरान मलिक (4 करोड़) को रीटेन करने का ऐलान किया है.

चेन्नई की टीम में जडेजा सबसे ज्यादा महंगे

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की बात करें तो इसमें रवींद्र जडेजा को सबसे ज्यादा कीमत देकर रीटेन किया गया है.

जडेजा को 16 करोड़ रुपये में रीटेन किया है. उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी (12 करोड़), मोईन अली (8 करोड़) और रुतुराज गायकवाड़ (6 करोड़) को चेन्नई ने रीटेन किया है.

दिल्ली कैपिटल्स: दिल्ली ने भी चार खिलाड़ियों को रीटेन किया है. जिनमें कप्तान ऋषभ पंत को सबसे ज्यादा 16 करोड़ में रीटेन किया गया है. वहीं अक्षर पटेल को 9 करोड़, पृथ्वी शॉ को 7.5 करोड़ और एनरिच नॉर्जे को 6.5 करोड़ में रीटेन किया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स: कोलकाता ने आंद्रे रसेल (12 करोड़), वरुण चक्रवर्ती (8 करोड़), वेंकटेशन एय्यर (8 करोड़) और सुनील नारायण (6 करोड़) को रीटेन किया है.

राजस्थान रॉयल्स: राजस्थान ने अपने तीन खिलाड़ियों कप्तान संजू सैमसन (14 करोड़), जॉस बटलर (10 करोड़) और यशस्वी जायसवाल (4 करोड़) को रीटेन किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT