बुमराह और सिराज पर ‘नस्लीय टिप्पणी’, भारत ने की शिकायत

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट में दी गई जानकारी

Updated
मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की शिकायत 
i

भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकारियों ने शिकायत की है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज - पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की है.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद आईसीसी, स्टेडियम के सुरक्षा अधिकारी बुमराह और सिराज के साथ लंबी बातचीत करते हुए नजर आए और इस दौरान भारतीय टीम प्रबंधन के सदस्य भी उनके साथ थे. टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी सुरक्षा अधिकारियों से बातें करते हुए नजर आए.

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, "यह पता चला है कि भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि बुमराह और सिराज पर दर्शकों द्वारा बीते दो दिन से फब्तियां कसी जा रही हैं जो नस्लीय हैं. मैदान के रैंडविंक छोर की तरफ जहां सिराज फील्डिंग कर रहे थे वहां दर्शकों में से टिप्पणी की गईं."

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मामले पर बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने कहा, ''हमें मामले की जानकारी मिली है. क्रिकेट जेंटलमेन का गेम है और इस तरह की चीजों की न तो अनुमति है या ही ये स्वीकार्य हैं. टीम प्रबंधन मामले से निपट रहा है.''

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!