ADVERTISEMENT

KKR Vs DC: कोलकाता को 7 विकेट से हराकर दिल्ली की पांचवी जीत

दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में ये पांचवीं जीत है

Published
KKR Vs DC: कोलकाता को 7 विकेट से हराकर दिल्ली की पांचवी जीत

फॉर्म में लौटे ओपनर पृथ्वी शॉ (82) की मैच जिताऊ पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 25वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी 10-10 अंक ही है, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई टॉप पर है और बेंगलोर तीसरे नंबर पर है.

दिल्ली ने आसानी से हासिल किया टारगेट

वहीं, कोलकाता को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम चार अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता को छह विकेट पर 154 रन पर रोक दिया और फिर 21 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

कोलकाता से मिले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को शॉ और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिए 132 रनों की शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.
ADVERTISEMENT

शॉ की शानदार पारी

शॉ ने 41 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के लगाए. धवन ने 47 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने 16 और मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद छह रन बनाए. कोलकाता की ओर से तीनों विकेट पैट कमिंस के हिस्से आया.

इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीतने के लिए 155 रनों का लक्ष्य रखा.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूआत खराब रही और टीम ने 25 रन पर ही नितिश राणा (15) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद राहुल त्रिपाठी (19) और शुभमन गिल (43) ने दूसरे विकेट के लिए 35 गेंदों पर 44 रन जोड़े.

गिल ने 38 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद टीम ने जल्द ही कप्तान इयोन मोर्गन और सुनील नारायण का विकेट खो दिया. दोनों बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

ADVERTISEMENT

अंत के ओवरों में आंद्रे रसल ने 27 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के की बदौलत नाबाद 45 रनों की नाबाद पारी खेलकर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रनों तक पहुंचाया. दिनेश कार्तिक ने 14 और पैट कमिंस ने नाबाद 11 रन बनाए.

रसल ने कमिंस के साथ सातवें विकेट के लिए 23 गेंदों पऱ 45 रनों की साझेदारी की. कोलकाता ने अंतिम पांच ओवरों में 59 रन जोड़े और एक विकेट गंवाया.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए ललित यादव और अक्षर पटेल ने दो-दो जबकि आवेश खान और मार्कस स्टोयनिस ने एक-एक विकेट लिए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT