न्यूजीलैंड के खिलाफ छाए केएल राहुल, जड़ डाला शानदार शतक

Updated
क्रिकेट
2 min read
राहुल ने करियर का चौथा शतक जड़ दिया
i

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ दिया. माउंट माउंगानुई में हुए वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में राहुल ने बेहतरीन शतक जड़ दिया. राहुल के वनडे करियर का ये चौथा शतक है. इससे पहले राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर 2019 में हुए वनडे में अपना तीसरा शतक जड़ा था.

राहुल ने 104 गेंदों में अपना चौथा शतक पूरा किया. राहुल ने शतक तक पहुंचने में 9 चौके और 1 छक्का लगाया. 47वें ओवर में राहुल आउट हो गए. आउट होने से पहले उन्होंने 113 गेंद में 112 रन बनाए और मनीष पांडे के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की.

वर्ल्ड कप से लेकर अब तक राहुल का ये तीसरा शतक है. इंग्लैंड में हुए पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था, जबकि दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी राहुल ने शतकीय पारी खेली थी.

करियर का 32वां मैच खेल रहे राहुल ने इस शतक के साथ ही अपने करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. 4 शतकों के अलावा राहुल ने अब तक 7 अर्धशतक भी जड़े हैं.

न्यूजीलैंड दौरे में टी20 सीरीज में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे राहुल ने इस सीरीज में भी कमाल की बैटिंग की. 3 मैचों में उन्होंने 1 शतक और 1 नाबाद अर्धशतक समेत 204 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 102 का रहा.

हालांकि इतनी बेहतरीन फॉर्म में होने के बावजूद इस पूरे दौरे में उनका ये आखिरी मैच था. 21 फरवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी और राहुल को उस टीम में जगह नहीं मिली है.

राहुल की इस शतकीय पारी क के बावजूद भारत सीरीज में क्लीन स्वीप से नहीं बच सका. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 296 रन बनाए. भारत का स्कोर मजबूत था और जीत की उम्मीद थी, लेकिन पूरी सीरीज की तरह यहां भी न्यूजीलैंड की टीम भारत पर भारी पड़ी.

पहले मार्टिन गप्टिल (66) और हेनरी निकोल्स (80) ने शानदार शुरुआत की. उसके बाद कॉलिन डि ग्रांडहोम (58*) ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए टीम को आसानी से जीत दिला दी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!