सेमीफाइनल से पहले स्थगित PSL,इंग्लैंड के खिलाड़ी पर संक्रमण का शक
पाकिस्तान सुपर लीग में कराची की टीम के ओपनर एलेक्स हेल्स संक्रमण के शक में हैं
पाकिस्तान सुपर लीग में कराची की टीम के ओपनर एलेक्स हेल्स संक्रमण के शक में हैं(फोटोः AP)

सेमीफाइनल से पहले स्थगित PSL,इंग्लैंड के खिलाड़ी पर संक्रमण का शक

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का मौजूदा सीजन कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है. पीएसएल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. पीएसएल अपने आखिरी चरण में था और सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाने थे.

Loading...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले ही इस टूर्नामेंट को कम कर दिया था और चार दिन के प्लेऑफ के स्थान पर दो दिन के प्लेऑफ कराने का फैसला किया था.

लीग को स्थगित करने की जानकारी देते हुए पीएसएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, “अहम सूचना, पीएसएल स्थगित. इसे बाद में दोबारा आयोजित किया जाएगा. आने वाले समय में अधिक जानकारी दी जाएगी.”

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने मंगलवार को कहा कि एक खिलाड़ी में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए थे जिसके बाद पीएसएल को स्थगित करने का फैसला किया है. खिलाड़ी पाकिस्तान से रवाना हो चुका है और जल्द ही उसकी जांच होगी.

खान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,

“एक विदेशी खिलाड़ी में कोरोनावायरस के लक्षण थे. हम हालांकि खिलाड़ी की पहचान नहीं बता सकते, लेकिन यह बात सच है कि एक मामला आया है.”

लीग के सदस्य और जो लोग टीम में थे उनकी अब उनके देश में जांच होगी.

पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को मुल्तान सुल्तांस का सामना पेशावर जाल्मी से होना था, वहीं दूसरा सेमीफाइनल लाहौर कलंदर्स और कराची किंग्स के बीच लाहौर में होना था. पीएसएल-5 का फाइनल बुधवार को होना था, लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है.

एलेक्स हेल्स पर शक, हेल्स का इंकार

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर रमीज राजा ने दावा किया कि लीग को टालने का फैसला इसलिए किया गया क्योंकि इस लीग में भाग ले रही फ्रेंचाइजी कराची किंग्स का एक खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित था.

पाकिस्तान की वेबसाइट ऊर्दू प्वाइंट ने सूत्रों के हवाले से मंगलवार को बताया कि कराची किंग्स के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स कोरोनावायरस संक्रमण से पीड़ित थे और आयोजकों को लगा कि यह संक्रमण कहीं दूसरे खिलाड़ियों में न फैले इसलिए पीएसल के पांचवें सीजन के प्लेऑफ मुकाबलों को स्थगित करना ही सही फैसला होगा.

वहीं इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हेल्स ने इन खबरों का खंडन किया है. पीएसएल में कराची किंग्स के लिए खेलने वाले हेल्स ने एक बयान जारी करके कहा कि उन्हें अपने परिवार के साथ रहने की जरूरत थी और इसलिए वह जल्दी ही टूर्नामेंट को छोड़कर आए गए थे. उन्होंने साथ ही कहा कि वह पीएसएल को छोड़न के बाद बीमार पड़े हैं

ये भी पढ़ें : IPL पर BCCI की ‘वेट एंड वॉच’ की रणनीति, मार्च अंत तक फैसला संभव

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...