ADVERTISEMENT

IND vs SA: टेस्ट के बाद भारत ने ODI सीरीज भी गंवाई, दूसरे मैच में करारी हार

IND vs SA: भारत को साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से हराया, पंत- राहुल की पारी नहीं आई काम

Updated
IND vs SA: टेस्ट के बाद भारत ने ODI सीरीज भी गंवाई, दूसरे मैच में करारी हार
i

बोलैंड पार्क में शुक्रवार, 21 जनवरी को खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच (IND vs SA) में भारत को साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी है. इस तरह से टेस्ट सीरीज के बाद 3 मैचों के इस वनडे सीरीज को साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त के साथ अपने नाम कर लिया है. साउथ अफ्रीका की और से ओपनर क्विंटन डी कॉक 78 (66) और जेनमैन मालन 91 (108) के बीच 132 रनों शानदार साझेदारी हुई.

ADVERTISEMENT

भारत के 288 रनों के लक्ष्य के जवाब में प्रोटियाज ने 48.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर 288 रन बना दिए. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद शानदार रही है, क्योंकि उनके सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और जन्नेमैन मलान ने बिना विकेट गंवाए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. इस दौरान, दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों पर हावी होते हुए कई बाउंड्री लगाई.

इस बीच, दोनों बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक भी पूरा किया. लेकिन लंबी होती इस साझेदारी (132) को शार्दुल ने तोड़कर साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया, जब डी कॉक एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 7 चौके और तीन छक्कों की मदद से 66 गेंदों में ताबड़तोड़ 78 रन बनाए. इस समय तक प्रोटियाज का स्कोर 22 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 132 रन हो चुके थे और टीम को अभी भी जीतने के लिए 156 रनों की जरूरत थी.

इसके बाद आए कप्तान टेम्बा बावुमा ने मलान के साथ मिलकर लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया. दोनों ने मिलकर टीम के लिए कई महत्वपूर्ण बाउंड्री लगाई, क्योंकि इस दौरान भारतीय गेंदबाज को इनको आउट करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा, दोनों के बीच 76 गेंदों में 80 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन मलान आठ चौके और एक छक्के की मदद से 91 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए. इस समय तक प्रोटियाज का स्कोर 35वें ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 212 रन था.

वहीं, जल्द ही कप्तान बावुमा भी 35 रन बनाकर चहल का शिकार बन गए. टीम को जीतने के लिए अभी भी 74 रनों की आवश्यकता थी. मैदान पर पिछले मैच के हीरो से रस्सी वैन डेर डूसन और एडेन मार्करम मौजूद थे, जिसके बाद दोनों ने मिलकर भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ कई बाउंड्री लगाई. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम 48.1 ओवरों में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य को पूरा कर लिया. मार्करम (37) और डूसन (37) ने 75 गेंदों में 74 रन बनाकर जिताऊ साझेदारी की. भारत के खराब प्रदर्शन के कारण प्रोटियाज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.

(इनपुट- आईएएनएस)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×