ADVERTISEMENT

AUS vs NZ: T20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में पासा पलट सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच में कौन होगा टूर्नामेंट का स्टार

Published
AUS vs NZ: T20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में पासा पलट सकते हैं ये 5 खिलाड़ी
i

14 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीमें टी-20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup) के फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगी. यह मैच 14 नवंबर, 2021 को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के पास कई विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं, जो किसी भी समय खेल की दिशा बदलने की ताकत रखते हैं. इसलिए न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया T20 विश्व कप 2021 के फाइनल से पहले हम नजर डालेंगे दोनो टीमों के प्रमुख खिलाड़ियों पर.

ADVERTISEMENT

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने के रास्ते में एक जैसे दौर से गुजरी हैं. दोनों टीमें कई मुश्किलें होने के बाद भी, वे सुपर 12 स्टेज में कठिन रेस के बाद सेमीफाइनल में जगह बना पाने में सफल रही हैं.

2015 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में इन टीमों का सामना कई अन्य देशों के खिलाड़ियों से हुआ था, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम शीर्ष पर आयी. इस बीच, यहाँ कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के मैच में देखा जाना चाहिए.

एडम जम्पा

एडम जम्पा अब तक के खेल में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं और उन पर बड़ी ज़िम्मेदारियां होंगी. 29 वर्षीय यह खिलाड़ी टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और न्यूजीलैंड के मध्य क्रम में स्पिनरों के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड होने के कारण ज़म्पा के ओवर बेहद महत्वपूर्ण होंगे.

ट्रेंट बोल्ट

टूर्नामेंट में ट्रेंट बोल्ट हमेशा से ही अपनी टीम के लिए बड़े खिलाड़ी रहे हैं और विश्व कप भी इससे अलग नहीं रहा है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट न्यूजीलैंड के लीडिंग विकेट-कीपर माने जाते हैं.

ADVERTISEMENT

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज का टूर्नामेंट अब तक खेल के समय की कमी के कारण कन्ट्रास्टिंग रहा है. 35 वर्षीय वार्नर ने शुरुआत में संघर्ष किया, लेकिन हाल के खेलों में अपने फॉर्म में आ पाए हैं. टूर्नामेंट में वार्नर चौथे बड़े स्कोरर हैं और ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में ले जाने में उनका प्रमुख योगदान रहा है. इस मैच में उनसे कारनामे की उम्मीद है.

डायरल मिशेल

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मिशेल को मुख्य रूप से अपनी पावर-हिटिंग क्षमताओं के लिए जाना जाता है. 30 वर्षीय खिलाड़ी डेरिल ने टॉप ऑर्डर पर अटैकिंग क्रिकेट खेला है, सेमीफाइनल में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहा है.

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी आईपीएल से शानदार फॉर्म में आया था लेकिन अब तक वो इसे दोहरा नहीं पाए हैं. ग्लेन मैक्सवेल का योगदान ऑस्ट्रेलिया टीम में टारगेट का पीछा करने के लिए महत्वपूर्ण माना जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×