11 पारियों के बाद कोहली का पहला शतक, गांगुली से भी आगे निकले
कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 8वां शतक जड़ा
कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 8वां शतक जड़ा(फोटोः ट्विटर/@bcci)

11 पारियों के बाद कोहली का पहला शतक, गांगुली से भी आगे निकले

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लंबे समय से चला आ रहा अपना शतकों का सूखा आखिर खत्म कर दिया. कोहली ने रविवार 11 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में शतक जड़ दिया. ये कोहली के वनडे करियर का 42वां शतक था.

इतना ही नहीं, कोहली ने 11 पारियों के बाद अपना पहला शतक जड़ा है. विराट ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 मार्च 2019 को शतक लगाया था.

Loading...

अपनी पारी के दौरान कोहली वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. कोहली ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के 11,363 रनों को पार किया. अब भारत के लिए कोहली से आगे सिर्फ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ही हैं.

इतना ही नहीं, कोहली ने जावेद मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. मियांदाद ने 64 पारियों में 1930 रन बनाए थे. कोहली ने सिर्फ 34 पारियों में ही इस रिकॉर्ड को पार कर लिया.

इसके अलावा कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 8वां शतक भी जड़ा. वेस्टइंडीज ऐसी तीसरी टीम बन गई है, जिसके खिलाफ कोहली ने वनडे में 8 शतक जड़ दिए हैं. इससे पहले कोहली ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ भी 8-8 शतक लगा चुके हैं.

पोर्ट ऑफ स्पेन में हो रहे वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. शिखर धवन और रोहित शर्मा ज्यादा देर नहीं टिक सके. वहीं पंत भी मौके का फायदा नहीं उठा पाए और सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए.

हालांकि फरवरी 2018 के बाद पहली बार टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस अय्यर ने अपने चयन को सही साबित किया और कप्तान कोहली का अच्छा साथ दिया. अय्यर ने कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 125 रन जोड़े. इस दौरान अय्यर ने वनडे में अपना तीसरा अर्धशतक भी लगाया.

125 गेंद में 120 रन बनाकर कोहली 42वें ओवर में आउट हो गए.

ये भी पढ़ें : कोहली ने तोड़ा मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...