ADVERTISEMENT

पाकिस्तानी पॉलिटिकल एक्सपर्ट ने नेहरा को बताया जेवलिन थ्रोअर, सेहवाग ने ली चुटकी

Virender Sehwag ने जैद को ट्रोल करते हुए कहा कि आशीष नेहरा यूके के प्रधानमंत्री के लिए तैयारी कर रहे हैं.

Published
पाकिस्तानी पॉलिटिकल एक्सपर्ट ने नेहरा को बताया जेवलिन थ्रोअर, सेहवाग ने ली चुटकी
i

भारत के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहते हैं. वे अकसर ही अपने ट्वीट की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. अब सहवाग ने ट्विटर पर पाकिस्तान के एक राजनीतिक विश्लेषक को ट्रोल किया है.

दरअसल, जैद हामिद नाम के एक पाकिस्तानी राजनीतिक विश्लेषक ने पिछले दिनों एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने नीरज चोपड़ा की जगह पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा को भाला फेंक (Javelin Thrower) खिलाड़ी बता दिया.

ADVERTISEMENT
हाल ही में पाकिस्तानी भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीता था, जिसके तारीफ में ट्वीट करते हुए हामिद ने अरशद नदीम की तुलना भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के बदले आशीष नेहरा से कर दी.

पाकिस्तान राजनीतिक विश्लेषक जैद हामिद ने अपने ट्वीट में लिखा था, “जो बात इस जीत को और भी शानदार बनाती है कि इस पाकिस्तानी एथलीट ने भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी आशीष नेहरा को तबाह कर दिया है. पिछले मुकाबले में आशीष ने अरशद नदीम को हराया था. कितना प्यारा बदला लिया.'

सहवाग ने कर दिया ट्रोल

जैसे ही हामिद ने यह ट्वीट किया कि लोगों ने उन्हें उनकी गलती के लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया. जाहिर सी बात है इस मौके को सहवाग अपने हाथों से कैसे जाने देते. सहवाग ने भी हामिद के ट्वीट का स्क्रीनशॉट लगाते हुए उन्हें ट्रोल कर दिया. सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा,

“चच्चा, आशीष नेहरा अभी यूके के प्रधानमंत्री बनने की तैयारी कर रहे हैं. चिल्ल करें.”
ADVERTISEMENT

इस ट्वीट के बाद तो लोगों ने पाकिस्तानी राजनीतिक विश्लेषक का और भी ज्यादा मजाक बनाना शुरू कर दिया. गौरतलब है कि हामिद ने अपने ट्वीट में कई सारी गलतियां की थी. पहली बात तो उन्होंने नीरज चोपड़ा की जगह आशीष नेहरा का नाम लिख दिया. वहीं, दूसरी बात यह कि नीरज चोपड़ा इस प्रतियोगिता का हिस्सा थे ही नहीं.

पिछले साल टोक्यों ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने चोट के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से अपने नाम वापस ले लिया था.

पाकिस्तानी भाला फेंक खिलाड़ी ने जीता था गोल्ड मेडल 

नीरज चोपड़ा के गैरमौजूदगी में पाकिस्तानी भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने 90.18 मीटर का थ्रो फेंक कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. वह 90 मीटर के आकड़े को पार करने वाले पहले दक्षिण एशियाई बन गए. उनके इस जीत के बाद नीरज चोपड़ा ने भी उन्हें बधाई दी थी.

ADVERTISEMENT

इससे पहले अरशद के कोच सैयद हुसैन बुखारी ने इच्छा जाहिर कि थी कि वह नीरज चोपड़ा को इस्लामाबाद या लाहोर में अरशद के साथ प्रतिस्पर्धा करते देखना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि नीरज उनके बेटे की तरह हैं और अगर वह जीत गए तो हम उन्हें भी वैसा ही प्यार देंगे जो प्यार हमने मिल्खा सिंह को दिया था. जब उन्होंने 1960 में लाहोर में अब्दुल खालिक के खिलाफ जीत हासिल की थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports और cricket के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  virendar sehwag 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×