सहवाग ने कहा कोई मुझे सेलेक्टर बना दो, लोग ले रहे BCCI के मजे
वीरेंद्र सहवाग ने 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था
वीरेंद्र सहवाग ने 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था(फोटोः AP)

सहवाग ने कहा कोई मुझे सेलेक्टर बना दो, लोग ले रहे BCCI के मजे

टीम इंडिया के धमाकेदार पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इच्छा जताई है कि वो सेलेक्टर बनना चाहते हैं. सहवाग ने सोमवार 12 अगस्त को एक ट्वीट कर अपनी ये इच्छा जाहिर की.

Loading...

भारत के पूर्व ओपनर रहे सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा-

“मुझे सेलेक्टर बनना है...कौन मुझे मौका देगा. #theselector”

भारत के लिए 374 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले सहवाग ने 2015 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. सहवाग ने करीब 16 साल के अपने करियर में 17 हजार से ज्यादा रन बनाए.

फिलहाल सहवाग अंतरराष्ट्रीय मैचों में कॉमेंटेटर की भूमिका में भी नजर आते रहे हैं.

वैसे सहवाग इससे पहले भारतीय टीम का कोच बनने की इच्छा भी जता चुके हैं. हालांकि इसको लेकर उन्होंने कभी कोई ट्वीट नहीं किया, लेकिन 2017 में जब विराट कोहली से विवाद के बाद कोच अनिल कुंबले ने इस्तीफा दिया था तो नए कोच के लिए सहवाग ने भी दावेदारी की थी.

यहां तक कि सहवाग ने सिर्फ 2 लाइन का एप्लीकेशन लेटर भी भेजा था. हालांकि तब क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को इस काम के लिए चुना था.

ये भी पढ़ें : IND vs WI: भारत की वेस्टइंडीज पर आसान जीत, कोहली-भुवनेश्वर चमके

हालांकि ये तो साफ नहीं है कि सहवाग ने ये इच्छा मजाक में जताई या वो इसके लिए गंभीर थे, लेकिन उनके इस ट्वीट पर जमकर प्रतिक्रियाएं आईं.

कुछ यूजर्स ने सहवाग को ही भारतीय क्रिकेट का सेलेक्टर बनाने का समर्थन किया, जबकि कुछ ने मौजूदा सेलेक्टर्स पर तंज कसते हुए लिखा कि सेलेक्टर बनने के लिए अच्छा नहीं बेकार प्रदर्शन करना होता है.

वहीं एक यूजर ने तो कमेंट किया कि अगर सहवाग सेलेक्टर बने तो उन्हें हितों के टकराव का नोटिस आ जाएगा.

सहवाग ने भारत के लिए 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में अपना डेब्यू किया था, जबकि 2001 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में उन्होंने शतक के साथ आगाज किया था. सहवाग ने अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच मार्च 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था.

ये भी पढ़ें : मैदान में विराट कोहली का डांस तो देखा, अब उसका कारण भी जान लीजिए

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...