2 करोड़ ईनामी राशि मांगी तो अनिल विज खफा, कहा- मनु भाकर माफी मांगो
2 करोड़ की ईनामी राशि पर मनु भाकर के ट्वीट को लेकर हरियाणा के खेलमंत्री अनिल विज का जवाब आया है
2 करोड़ की ईनामी राशि पर मनु भाकर के ट्वीट को लेकर हरियाणा के खेलमंत्री अनिल विज का जवाब आया है(फोटो: Twitter)

2 करोड़ ईनामी राशि मांगी तो अनिल विज खफा, कहा- मनु भाकर माफी मांगो

जब तीन महीने पहले यूथ ओलंपिक में मनु भाकर ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था तो प्रदेश के खेल मंत्री ने कहा 2 करोड़ के ईनाम की घोषणा की थी. शुक्रवार को शूटर मनु भाकर ने हरियाणा सरकार से ट्विटर पर अपनी 2 करोड़ की ईनामी राशि की मांग की थी. अब खेलमंत्री अनिल विज ने मनु भाकर को ट्विटर पर लताड़ लगाते हुए अनुशासन में रहने को कहा है, साथ ही उन्होंने लिखा, “ अपने खेल पर ध्यान दो.”

विज ने लगातार कुछ ट्वीट किए और लिखा, “ मनु भाकर को पब्लिक के सामने ये बात रखने से पहले स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट से कंफर्म करना चाहिए था. जो सरकार देश में सबसे ज्यादा ईनाम देती है उस राज्य सरकार की इस तरह आलोचना करना बहुत ही खराब बात है. जो मैंने 2 करोड़ की बात की थी भाकर को वो पैसे मिल जाएंगे.” विज ने आगे लिखा....

खिलाड़ियों में एक तरह का अनुशासन होना चाहिए. भाकर को इस विवाद को पैदा करने के लिए माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने अभी बहुत आगे जाना है, उन्हें अपने खेल पर फोकस करना चाहिए.
अनिल विज, खेलमंत्री, हरियाणा

क्या है पूरा विवाद?

दरअसल शुक्रवार को मनु भाकर ने ट्विटर पर अनिल विज के ईनाम राशि के ऐलान वाले ट्वीट के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा था, ‘सर, प्लीज कंफर्म करें, अगर ये सही है तो....या फिर सिर्फ जुमला है.’

मनु भाकर ने अक्टूबर, 2018 में अर्जेंटीना में हुए यूथ ओलंपिक के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड जीता था. इसके साथ ही वो भारत की सबसे कम उम्र की शूटिंग में गोल्ड मेडल जीतने वाली खिलाड़ी बन गई थीं.

उनकी जीत के तुरंत बाद ही हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करते हुए ये वादा किया था कि राज्य सरकार की तरफ से मनु भाकर को 2 करोड़ की ईनाम राशि दी जाएगी जबकि पुरानी सरकारें सिर्फ 10 लाख रुपए दिया करती थीं.

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our स्पोर्ट्स section for more stories.

    वीडियो