एडिलेड: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया-191/7, भारत से अभी 59 रन पीछे
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेट टेस्ट में आर अश्विन का अच्छा प्रदर्शन
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेट टेस्ट में आर अश्विन का अच्छा प्रदर्शन(फोटो: BCCI)

एडिलेड: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया-191/7, भारत से अभी 59 रन पीछे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 191 रन बना लिए हैं. फिलहाल ट्रेविस हेड (61*) और मिचेल स्टार्क (8*) क्रीज पर हैं. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत से 59 रन पीछे है और उनके हाथ में सिर्फ 3 विकेट हैं.

भारत की ओर से आर अश्विन ने 3 , ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए हैं.

इससे पहले दिन का दूसरा सेशन खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 117/4 था. टी-ब्रेक के तुरंत बाद जसप्रीत बुमराह ने पीटर हैंडस्कॉम्ब को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवाया है. हैंडस्कॉम्ब ने 34 रनों की पारी खेली. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन को ईशांत ने पंत के हाथों कैच आउट करवाया. टिम पेन ने सिर्फ 5 रन बनाए. 7वें विकेट के तौर पर पैट कमिंस(10) आउट हुए. बुमराह ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया.

इससे पहले पहले दिन 250/9 के स्कोर के बाद टीम इंडिया मैच के दूसरे दिन एक भी रन नहीं जोड़ पाई और 250 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को जबरदस्त झटका लगा जब पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही एरॉन फिंच(0) को ईशांत शर्मा ने बोल्ड कर दिया. उसके बाद ख्वाजा और टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (26) ने कुछ देर संभलकर खेलने की कोशिश की. दोनों ने 20.4 ओवर में 45 रन जोड़े. आर अश्चिन को 12वें ओवर में गेंद सौंपी गई जिसने हैरिस को परेशान किया. लंच से पहले हैरिस(26) को अश्विन ने सिली प्वाइंट पर लपकवाया. लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 57/2 था.

लंच के बाद भी अश्विन ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया और शॉन मार्श को बोल्ड कर दिया. मार्श सिर्फ दो रन बना पाए. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 59/3 था. इसके बाद ख्वाजा और हैंडस्कॉम्ब ने स्कोर को 87 रनों तक पहुंचाया जहां ऑस्ट्रेलिया को ख्वाजा(28) के रूप में चौथा झटका लगा.

पहली पारी में टीम इंडिया- 250 ऑलआउट

इससे पहले चेतेश्वर पुजारा(123 रन) के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने यहां एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 250 रनों का स्कोर बनाया. पुजारा के अलावा इस पारी में रोहित शर्मा ने 37 रन बनाए. इसके अलावा किसी अन्य खिलाड़ी ने भारत के लिए पहली पारी में कोई खास योगदान नहीं दिया.

पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक नौ विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाए थे. मोहम्मद शमी नाबाद थे. दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह (0) के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाने उतरे शमी को जोश हेजलवुड ने टीम के खाते में एक भी रन जोड़ने का मौका नहीं दिया और 250 के स्कोर पर ही विकेट के पीछे खड़े टिम पेन के हाथों कैच आउट करा पवेलियन की राह दिखाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में हेजलवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और नैथन लॉयन को दो-दो विकेट मिले.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our स्पोर्ट्स section for more stories.

    वीडियो